Monday, Mar 01, 2021
-->
madhya pradesh by election voting firing morena digvijay singh sohsnt

मध्यप्रदेश उपचुनाव: परिणाम से पहले ही दिग्विजय ने EVM पर खड़े किए सवाल, बोले- हैक होने का डर

  • Updated on 11/3/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मध्यप्रदेश (Madhay pradesh) में विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) ने चुनाव परिणाम आने से पहले ही ईवीएम (EVM) को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि विकसित देश ईवीएम पर भरोसा नहीं करते है तो इसमें चिप है जो कभी भी हैक की जा सकती है। 

बांग्लादेशी घुसपैठियों को अवैध तरीके से भारतीय नागरिकता दिलाने में आया दो विधायकों का नाम, जांच जारी 

28 सीटों पर चल रहा है मतदान
मध्यप्रदेश (Madhaypradesh) में आज 28 विधानसभा सीटों के लिए 19 जिलों में मतदात जारी है। इन चुनावों में राज्य के 12 मंत्रियों समेत कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं। सुबह से चल रहे इस मतदान में अब तक कुल 11.48 लोग अपना वोट डाल चुके हैं। इन उपचुनाव का सीधा असर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chauhan) की सरकार पर पड़ेगा। 

सुशील मोदी के बिना लाइन में लगे वोट डालने से खफा हुए लोग बोले- 'क्या कर सकते हैं'

मतदाताओं की संख्या 18 लाख
उन्होंने बताया कि आठ सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिये मैदान में कुल 81 उम्मीदवार हैं। इन सभी सीटों पर मतदाताओं की कुल संख्या 18 लाख 75 हजार है। उन्होंने बताया कि इन सभी सीटों के लिये कुल 3,024 मतदान केंद्र बनाये गये हैं, जो सामान्य चुनावों की अपेक्षा अधिक हैं। मतदान केन्द्रों पर एक समय पर 1,000 से अधिक मतदाताओं को आने की अनुमति नहीं होगी।     

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.