Friday, May 14, 2021
-->
madhya pradesh munawar faruqui high court bail sobhnt

मुनव्वर फारुखी के मामले में गिरफ्तार उनके दो अन्य साथियों को भी हाईकोर्ट से मिली जमानत

  • Updated on 2/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंदौर (Indore) के स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुखी (Munawar Faruqui) के मामले में  गिरफ्तार किए गए उनके दो अन्य साथियों को भी  मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने अन्तरिम जमानत मिल गई है। प्रखर व्यास और एडविन एंथनी नाम के दो लोगों को मुनव्वर फारुखी मामले में गिरफ्तार किया गया था। जिन्हें 12 फरवरी को रिहा कर दिया गया। बता दें हाल में 5 फरवरी को लगभग एक महीने तक जेल में रखने के बाद मुनव्वर फारुखी को भी जमानत मिल गई थी। 

राहुल गांधी ने PM मोदी को बताया डरपोक तो BJP नेताओं ने बताया 'मंदबुद्धि'

पुलिस ने लगाई थी यह घाराएं
बता दें व्यास और एंथनी भी मुनव्वर फारुखी के उस शो के आयोजन में शामिल थे। जिसके लिए मुनव्वर फारुखी को गिरफ्तार किया गया था। उन पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 295A धार्मिक भावनाओं को भड़काने, 298 धार्मिक भावनाओं को जानबूझ नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था। बता दें दोनों के वकीलों ने उन पर लगाए गए आरोपों को नकारा है।  

अनुराग ठाकुर ने विपक्ष को दिया करारा जवाब, पूछा- बताओ कहां लिखा है मंडी और MSP बंद होगी

दो लोगों को अभी नहीं छोड़ा गया
बता दें व्यास और एंथनी को छोड़ने के बाद में फारुखी के साथ अन्य दो लोगों को अभी तक नहीं छोड़ा गया है। जिन लोगों को अभी नहीं छोड़ा गया है। उनके नाम नालिन व्यास और सदाकत खान है। जो अभी भी जेल में बंद हैं। पुलिस ने इन्हें अभी भी जेल में बंद कर रखा है। बता दें कोर्ट ने खान की दूसरी याचिका को भी रिजेक्ट कर दिया है। उन्हें अभी तक जमानत नहीं मिली है।   

सीताराम येचुरी ने TMC पर लगाया आरोप, कहा- वाम के खिलाफ ममता सरकार अपना रही 'सख्त रुख'


बीजेपी सांसद के बेटे ने की थी शिकायत
बता दें मुनव्वर फारुखी के खिलाफ बीजेपी  के सांसद के बेटे ने ही शिकायत दर्ज कराई थी। उनका आरोप था कि मुनव्वर अपने स्टैंडअप कॉमेडी शो में भगवान का मजाक बनाते थे। उनका आरोप था कि मुनव्वर हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाते थे। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके साथ उनके कई और सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया था। जिनमें से 2 लोगों को अभी जमानत मिल गई थी।

 

ये भी पढ़ें:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.