Wednesday, May 12, 2021
-->
maharashtra will not take lockdown in the last 24 hours anjnst

महाराष्ट्र में नहीं लगेगा Lockdown! बीते 24 घंटे में सामने आए इतने मामले

  • Updated on 4/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस महामार के दूसरे लहर की चपेट में सबसे ज्यादा जो राज्य आया है वो महाराष्ट्र है। ऐसे में राज्य की ठाकरे सरकार महामारी को रोकने के लिए अहम कदम उठाने का प्लान कर रही है। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में सरकार संपूर्ण लॉकडाउन लगाने वाली है। 

24 घंटों में सामने आए इतने मामले
हालांकि अगर बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में संक्रमितों के आंकड़ों पर नजर डाले तो कोरोना की रफ्तार कुछ कम हुई है। सोमवार राज्य में 51,751 केस सामने आए है। ये मामले कोरोना की दूसरी लहर के बाद आने वाले सबसे कम मामलों का असर है। ऐसे में देखा जाए तो सरकार के वीकेंड लॉकडाउन के बाद राज्य में कोरोना की रफ्तार पर थोड़ा ब्रेक लग पाया है। ऐसे में शायद संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की नौबत नहीं आएगी।

मुंबई में नए मामलों में गिरावट
महानगर में कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट देखी गई है। बृहदमुंबई नगर निगम की ओर से सोमवार को साझा किए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में महानगर में 6905 नए मामले आए, जबकि एक दिन पहले 9989 आए थे। इस तरह एक ही दिन में नए मामलों में 3084 की बड़ी गिरावट आई है।  

देश में कोरोना का कहर
देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप जारी है, इसी बीच आज दैनिक मामलों में कल के मूकाबले मामूली गिरावट देखी गई है। बीते 24 घंटे में देश में 1.61 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 879 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इसके अलावा सक्रिय मामलों की संख्या 12.64 लाख है जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.