Sunday, Aug 14, 2022
-->
manohar-parikar-face-trouble-in-rajyasabha-on-aamir-khan-statement

पर्रिकर के बयान पर राज्यसभा में जमकर हुआ हंगामा

  • Updated on 8/1/2016

नई दिल्ली (टीम डिजिटल)। राज्यसभा की कार्यवाही में आज उस समय कुछ देर के लिए व्यवधान पैदा हुया जब विपक्षी सदस्यों ने अभिनेता आमिर खान के संबंध में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के कथित बयान का मुद्दा उठाया वहीं पर्रिकर ने जोर दिया कि मीडिया में उनके हवाले से जो कहा गया है, उन्हें ऐसा कुछ नहीं कहा है। 

शून्यकाल में तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन ने यह मुद्दा उठाया और कहा कि गौरक्षा के नाम पर सीमा का अतिक्रमण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल के नेता आए दिन आपत्तिजनक बयान देते रहते हैं। उन्होंने इस क्रम में पर्रिकर के बयान का भी जिक्र किया। 

झूठे वादे कर जनता को लूटा, मोदी जी जायेंगे तभी अच्छे दिन आएंगे 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को सदन में आकर सदस्यों को देश में सुरक्षा के संबंध में आश्वासन देना चाहिए। इसके बाद विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने भी आमिर के संबंध में पर्रिकर के कथित बयान का उल्लेख किया और कहा कि देश का बताया जाना चाहिए कि देश के अल्पसंख्यकों को वह किस प्रकार का सबक सिखाना चाहते हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या वह अपने ही देशवासियों को अलग..थलग करने का प्रयास कर रहे हैं। 

इस पर सदन में मौजूद पर्रिकर ने कहा कि वह सिर्फ एक बात कहना चाहेंगे कि सदस्य पहले वह वीडियो देख लें फिर टिप्पणी करें। लेकिन इससे विपक्षी सदस्य शांत नहीं हुए और माकपा के सीताराम येचुरी ने मंत्री के बयान पर आपत्ति जतायी। उपसभापति पी जे कुरियन ने सदस्यों को शंात करने का प्रयास करते हुए कहा कि मंत्री ने साफ कहा है कि वीडियो देखिए। इसका अर्थ है कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा है जैसा मीडिया में आया है। 

भाजपा शासन में हो चुके हैं10 घोटाले: सुरजेवाला

पर्रिकर ने फिर कहा कि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया है और किसी को धमकी नहीं दी है। उन्होंने कहा कि खबरों में जो कहा गया है, उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें…

comments

.
.
.
.
.