Wednesday, Jun 16, 2021
-->

गणित के पर्चे ने छुड़ाए पसीने

  • Updated on 3/15/2016

Navodayatimesनई दिल्ली (ब्यूरो): मैथ्स एग्जाम का डर सोमवार को 12वीं के स्टूडेंट्स के चेहरों पर साफ नजर आया। सोमवार को सेंट्रल बोर्ड ऑफ  सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) के 12वीं बोर्ड के स्टेडेंट्स का मैथ्स का एग्जाम था, जिसे ज्यादातर स्टूडेंट्स ने काफी टफ  बताया। साथ ही कुछ स्टूडेंट्स का पेपर भी छूट गया। एग्जाम के बाद ज्यादातर स्टूडेंट्स के चेहरे काफी चिंतित लग रहे थे। केंद्रीय विद्यालय की मैथ्स टीचर स्वीटी शर्मा ने बताया कि एग्जाम टफ होने के साथ-साथ एनसीईआरटी बेस्ड सवाल ज्यादा आए, किताबी सवाल कम पेपर में दिखे। कई सवालों को घुमाकर पूछा गया था, जिसको देखकर बच्चे घूम गए। मैथ्स का पेपर पिछले साल भी थोड़ा टफ था और इस बार भी टफ दिखा। 
विवेक विहार स्थित अर्वाचीन भारती भवन स्कूल में एग्जाम देने वाले अधिकतर स्टूडेंट्स ने एग्जाम को काफी टफ  बताया। स्निग्धा तिवारी के मुताबिक, मैथ्स के पेपर में सवाल काफी लंबे आए थे, जिन्हें सॉल्व करने में काफी समय बीत गया और कुछ सवाल भी छूट गए। तो वहीं राहुल का कहना था कि एग्जाम के लिए जो मैंने तैयारी की थी, पेपर को देखकर सब कुछ भूल गया। मैथ्स के टीचर अजय सिंह का कहना हैं कि औसत बच्चों के लिए पेपर काफी टफ  था। जिन स्टूडेंट्स ने अच्छे से मैथ्स की प्रैक्टिस की होगी, उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई होगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें&hellipएंड्रॉएड ऐप के लिए यहांक्लिक करें.

comments

.
.
.
.
.