Sunday, Nov 28, 2021
-->

सांसद चंद्रशेखर की चिंता, बच्चों का यौन शोषण रोकना सरकारों की प्राथमिकता क्यों नहीं?

  • Updated on 10/14/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में बच्चों के साथ यौन शोषण के कई मामले सामने आ रहे हैं। इनमें विशेषतौर पर नाबालिग लड़कियों के व्यावसायिक यौन शोषण को लेकर चिंतित राज्यसभा सदस्य राजीव चन्द्रशेखर ने राजनीतिक प्राथमिकता के अनुरूप इस मुद्दे को नहीं उठाए जाने पर खेद व्यक्त किया।

भाजपा के विकास पर छिड़ी बहस, निर्मला सीतारमण ने कहा-कांग्रेस कर रही है कमजोर

सांसद ने शुक्रवार को कहा कि हालांकि व्यक्तियों और नागरिक समाज द्वारा किए गए प्रयास नेकनीयत वाले हैं और इस खतरे को केवल संस्थागत दृष्टिकोण के रूप में उठाया जा सकता है। चन्द्रशेखर ने कहा कि विभिन्न सरकारों द्वारा वर्षों से अनदेखी किए जाने के कारण यह मुद्दा व्यापक अनुपात में बढ़ा है। राज्यसभा सदस्य ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बच्चों के व्यावसायिक यौन शोषण के खिलाफ एक राष्ट्रीय कार्यवाही योजना की शुरुआत की।

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए आज हो सकता है भाजपा प्रत्याशियों का एलान

इस मौके पर मुम्बई में स्थित टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान (टीआईएसएस) के चेयर प्रोफेसर पीएम नैयर भी मौजूद थे। चन्द्रशेखर ने कहा कि बच्चों के व्यावसायिक यौन शोषण के मुद्दे को राजनीतिक प्राथमिकता बनाया जाना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.