Tuesday, Apr 13, 2021
-->
narendra modi covid 19 pandemic vaccine corona vaccine vaccine delivery sobhnt

देश में कोरोना की पीएम ने की समीक्षा, बोले- ऐसी व्यवस्था बने सबको मिले वैक्सीन

  • Updated on 10/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रत्येक नागरिक के लिए टीकों की शीघ्र पहुंच सुनिश्चित करने के वास्ते पूरी तैयारी रखने का आह्वान करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने चुनाव आयोजन की तरह टीका वितरण की ऐसी प्रणाली विकसित करने का शनिवार को सुझाव दिया जिसमें सरकारी और नागरिक समूहों के प्रत्येक स्तर की भागीदारी हो।       

Good News! अब काली मिर्च करेगी Corona Virus का इलाज, पढ़े रिपोर्ट…

कोविड की समीक्षा की
कोविड-19 (Coronavirus) महामारी स्थिति और टीके के वितरण तथा प्रबंधन की तैयारी की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रधानमंत्री ने प्रतिदिन के मामलों और वृद्धि दर में लगातार गिरावट का उल्लेख किया। साथ ही उन्होंने इस बीमारी के खिलाफ किसी भी तरह की ढिलाई बरतने के खिलाफ चेताया और महामारी को नियंत्रित करने के प्रयासों को जारी रखने का आह्वान किया।       

बॉम्बे HC ने केंद्र से पूछा- चैनलों पर कार्रवाई के लिए क्या है व्यवस्था

लोग लगाए मास्क
उन्होंने त्यौहारों के आगामी मौसम में विशेष तौर पर कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन किये जाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि लोगों को इस महामारी के खिलाफ कोई ढिलाई नहीं बरतते हुए मास्क लगाना चाहिए, नियमित रूप से हाथों को धोना चाहिए और साफ-सफाई का ध्यान रखना चाहिए।        

रेलवे त्योहारी सीजन के लिए इन रूट्स पर चलाएगा 24 स्पेशल ट्रेनें, इस दिन से होगी बुकिंग शुरू...

बैठक में हर्षवर्धन रहे मौजूद
बैठक में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, नीति आयोग के सदस्य , प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार, वरिष्ठ वैज्ञानिक, प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अधिकारी और विभिन्न अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए। पीएमओ ने एक बयान में कहा कि भारत में तीन टीके विकसित होने के उन्नत चरणों में है, जिनमें से दो टीके दूसरे चरण में और एक टीका तीसरे चरण में है।      

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

comments

.
.
.
.
.