Friday, Sep 30, 2022
-->
narendra-modi-ioc-bpcl-gail-sobhnt

PM मोदी पश्चिम बंगाल में 4700 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को करेंगे समर्पित

  • Updated on 2/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सात फरवरी को पश्चिम बंगाल में अपने दौरे के दौरान हल्दिया में तेल, गैस और आधारभूत संरचना से जुड़ी 4700 करोड़ रुपये की चार परियोजनाओं को सर्मिपत करेंगे। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को इस बारे में बताया। ये सभी, सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियां इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (BPCL), गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया (GAIL) और एनएचएआई से जुड़ी परियोजनाएं हैं। 

दिल्ली पुलिस की FIR के बाद ग्रेटा ने किया पलटवार- बोलीं- कोई धमकी काम नहीं करेगी     

करीब 1019 करोड़ की आएगी लागत
आईओसी के निदेशक  गुरमीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री हल्दिया रिफायनरी में दूसरी ‘कैटलिटिक डीवैकिंटेग यूनिट’ की आधारशिला रखेंगे। सिंह ने कहा कि इकाई की लागत करीब 1019 करोड़ रुपये आएगी और अप्रैल 2023 तक इसका काम पूरा किया जाना है। इससे आयात घटने के साथ देश को 18.5 करोड़ डॉलर के विदेशी विनिमय की बचत होगी। गेल के निदेशक  ई एस रंगनाथन ने बताया कि उसी दिन मोदी 2400 करोड़ रुपये की लागत से ‘प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा परियोजना’ के तहत 347 किलोमीटर लंबी डोभी-दुर्गापुर पाइपलाइन को सर्मिपत करेंगे।     

सीमा पर तनाव के बीच एयरफोर्स चीफ बोले- राफेल ने चीनी सेना में मचाई खलबली 

हल्दिया बंदरगाह तक आना-जाना हुआ आसान
उन्होंने कहा कि पाइपलाइन से पश्चिम बंगाल के कुछ शहरों में गैस वितरण परियोजना के साथ सिंदरी उर्वरक संयंत्र और मेटिक्स उर्वरक संयंत्र को प्राकृतिक गैस की आपूर्ति की जाएगी।  भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के मुख्य महाप्रबंधक आर पी सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री हल्दिया में 190 करोड़ रुपये की लागत से रानीचक में फ्लाईओवर को सर्मिपत करेंगे। इससे हल्दिया बंदरगाह तक आना-जाना आसान होगा।      

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...
 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.