Thursday, Mar 04, 2021
-->
nsa ajit doval national security china india china clash sobhnt

NSA डोभाल ने दिया बड़ा बयान, बोले- दूसरे की इच्छा पर नहीं, खतरा देखकर लड़ेंगे युद्ध

  • Updated on 10/26/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। रविवार को भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल (Ajit doval) ने विजयादशमी के इस पर्व पर चीन समेत दुनिया को कड़ा संदेश दिया है। दशहरा का पर्व असत्य पर सत्य की जीत के रुप में मनाया जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए डोभाल ने हरिद्वार में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि किसी की इच्छा पर नहीं बल्कि जरुरत और खतरे को देखकर युद्ध किया जाएगा।  

चिराग पासवान ने खेला ‘मंदिर कार्ड’, कहा- सिया बिन राम अधूरे हैं, इसलिए करवाऊंगा सीता मंदिर निर्माण

डोभाल के इस बयान को चीन के संदर्भ में लिया जा रहा है
डोभाल के इस बयान को चीन के संदर्भ में  लिया जा रहा है। डोभाल ने कहा है कि युद्ध लड़ेगे मगर अपनी मर्जी से। वह कहते हैं कि हम युद्ध कोई आपकी इच्छा से नहीं लड़ेगे। जहां से हमें खतरा है हम वहां युद्ध लड़ेगे। वह कहते हैं कि हम युद्ध अपनी जमीन पर भी करेंगे और बाहर भी करेंगे मगर निजी स्वार्थ के लिए परमार्थ के लिए।  

उद्धव ठाकरे के हमले पर BJP का पलटवार, कहा- अपनी सरकार के प्रदर्शन पर क्यों नहीं बोलते CM

सरकार की तरफ से दी गई सफाई
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के इस बयान पर सरकार की तरफ से सफाई दी गई है। सरकार ने कहा है कि यह बयान कोई चीन को लेकर नहीं बल्कि भारत की आध्यात्मिक सोच पर था। लेकिन बावजूद इसके भारत युद्ध की धमकी या फिर खतरे से नहीं डरता हम युद्ध के लिए हमेशा तैयार हैं।  

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.