Wednesday, Mar 20, 2019

उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी को किया ट्वीट! अपने लिए मांगा लोकतांत्रिक अधिकार

  • Updated on 3/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बुधवार सुबह लगातार 31 ट्वीट करके पीएम मोदी ने सबको चौंका दिया। उन्होंने लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद नेताओं, फिल्मी कलाकारों, खिलाड़ियों, धर्म गुरुओं और मीडिया से चार अपील की थी। बता दें कि पीएम मोदी के इस अपील का जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने स्वागत किया है। हालांकि, उन्होंने इसपर कई सवाल भी उठाए है। खासतौर पर जम्मू-कश्मीर में विधानसभा को लेकर कहा कि कृपया हमें अपनी सरकार चुनने के लिए अपना लोकतांत्रिक अधिकार दें। गौरतलब रहे कि इस बार जम्मू-कश्मीर में विधानसभा को आयोजन नहीं किया जा रहा है।

नेता अब्दुल्ला ने लिखा कि, 'आइए, एक ऐसा वातावरण बनाते हैं, जहां वोटर कार्ड पाना और वोट देना गर्व की बात हो, सब लोग इसको लेकर उत्साहित हों। विशेषकर पहली बार वोट डालने वालों के लिए तो यह लोकतंत्र का उत्सव ही बन जाए। माहौल ऐसा बने कि वोट नहीं कर पाने पर व्यक्ति को पश्चाताप हो।'

माया, तेजस्वी को टैग कर PM मोदी ने लगातार किए 31 ट्वीट! कही ये बात

आगे उन्होंने लिखा, प्रिय नरेंद्र मोदी साहिब, आपको नामचीन हस्तियों से मतदाताओं को जागरूक करने की अपील करते हुए देखना अच्छा लगता है, लेकिन दूसरी तरफ आपकी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में समय पर विधानसभा चुनाव न कराकर जानबूझकर यहां के लोगों को इससे बेदखल कर दिया है।

उन्होंने लिखा, सरकार को चुनने का अधिकार लोगों को देना चाहिए, आप जिस तरह के लोकतंत्र के बारे में ट्वीट कर रहे हैं, उसकी यह पहचान है कि कृपया हमें अपनी सरकार चुनने के लिए अपना लोकतांत्रिक अधिकार दें।

बता दें, पीएम मोदी ने अलग-अलग क्षेत्रों के प्रभावशाली लोगों, राजनीति, उद्योग, खेल और फिल्म जगत के लोगों से मतदाता जागरुकता की अपील की थी। उन्होंने कई दिग्गज नेताओं को टैग किया किया था लेकिन पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती के साथ- साथ न तो उमर अब्दुल्ला को टैग किया और न ही उनके पिता फारुक अब्दुल्ला को टैग किया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.