Tuesday, Oct 19, 2021
-->
on-the-anniversary-of-ram-vilas-paswan-the-chirag-sent-an-invitation-to-modi-shah-sonia

रामविलास पासवान की बरसी पर चिराग ने मोदी, शाह, सोनिया को भेजा न्योता

  • Updated on 9/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक राम विलास पासवान की बरसी पर बेटे चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई शीर्ष नेताओं को न्योता भेजा है। बताया जा रहा है कि चिराग पिता की बरसी पर बड़ा आयोजन कर रहे हैं।

ओवैसी बोले- यूपी चुनाव में AIMIM 100 सीटों पर सभी वर्गों के लोगों को देगी टिकट

दलित नेता रामविलास पासवन की पहली बरसी 12 सितम्बर को है, जिसका आयोजन पटना में किया जा रहा है। पिता की सियासी विरासत को लेकर चाचा पशुपति पारस के साथ चल रही खींचतान के बीच चिराग के लिए यह आयोजन काफी अहम माना जा रहा है। एक तरह से इस आयोजन के जरिए चिराग अपने सियासी प्रभाव का भी प्रदर्शन करने की कोशिश में दिख रहे हैं। पिता की बरसी में प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृहमंत्री, कांग्रेस अध्यक्ष को निमंत्रित करने के साथ ही वे राहुल गांधी और रक्षा मंत्री राजनाथ से भी इस संबंध में मिले हैं। हालांकि लोजपा पर काबिज हो चुके चाचा पशुपति पारस से चल रही लड़ाई में चिराग को न प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से कोई मदद मिली और न ही भाजपा से। जबकि उनके पिता एनडीए की मोदी सरकार में ही मंत्री रहे और चिराग ने बिहार विधानसभा चुनाव के वक्त खुद को पीएम का हनुमान बताया था।

सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल गिरफ्तार, भेजे गए जेल

मंत्री रहते रामविलास पासवान को जो सरकारी आवास मिला है, उसे खाली करने का नोटिस चिराग और उनके परिवार को मिल चुका है। आवास परिसर में रामविलास पासवान की एक मूर्ति लगा दी गई है। कहा जा रहा है कि चिराग इस आवास को अपने कब्जे में रखना चाहते हैं। हालांकि चिराग ने इससे इंकार किया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि विधायिका के सदस्य रहते हुए उनके पिता ने ऐसा कोई कार्य नहीं किया जिसे अतिक्रमण या कानून का उल्लंघन माना जाए। उन्होंने कहा कि इस समय सरकार ने मुझे यहां रहने की अनुमति दी है। यह मूॢत दिवंगत नेता के लिए पार्टी का प्रेम है और जब वैकल्पिक व्यवस्था होगी तो उसे स्थानांतरित कर दिया जाएगा। इस मूॢत को मेरी ओर से संपत्ति पर अतिक्रमण के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।

शिक्षा क्षेत्र की नई योजनाएं भविष्य के भारत को आकार देने में अहमः PM मोदी

सूत्र बता रहे हैं कि गहरे मतभेद के बाद भी चिराग ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी पिता की बरसी में आमंत्रित किया है। राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव को भी कार्यक्रम का न्योता दिया है। राजनीतिक पर्यवेक्षकों की चिराग पासवान के कार्यक्रम में नेताओं की उपस्थिति पर नजर है। यह कार्यक्रम ऐसे समय आयोजित किया जा रहा है जब चिराग लोजपा के अपने धड़े के लिए समर्थन जुटाने के इरादे से बिहार में ‘आशीर्वाद यात्रा’ निकाल रहे हैं।

 

comments

.
.
.
.
.