Tuesday, Oct 04, 2022
-->
opposition-vp-candidate-margaret-alva-wrote-a-letter-seeking-votes-support-from-mps

विपक्ष की उपराष्ट्रपति उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने पत्र लिखकर सांसदों से मांगा वोट, समर्थन

  • Updated on 8/1/2022

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। विपक्ष की उपराष्ट्रपति उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को पत्र लिख कर समर्थन की अपील की है। उन्होंने कहा कि निर्वाचित होने पर वह विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच सेतु बनाने, राष्ट्रीय मुद्दों पर आम सहमति बनाने और संसद के गौरव को बहाल करने के लिए काम करेंगी। उपराष्ट्रपति चुनाव 6 अगस्त को है।

देश में महंगाई के लिए पिछले 8 साल का ‘आर्थिक कुप्रबंधन’ जिम्मेदार: कांग्रेस 
पत्र में अल्वा ने कहा कि मैं आपको यह पत्र, छह अगस्त को आपका समर्थन और आपका वोट मांगने के लिए लिख रही हूं। उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति चुनाव को इस बारे में एक जनमत संग्रह के तौर पर देखा जाना चाहिए कि संसद किस तरह से संचालित हो रही है और महत्वपूर्ण राष्ट्रीय मुद्दों पर आम सहमति बनाने की लोकतांत्रिक प्रक्रिया किस कदर नाकाम हो गई है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार के तौर पर उनके नामांकन के लिए बड़ी संख्या में राजनीतिक दलों से समर्थन मिलना उनके द्वारा सार्वजनिक जीवन में बिताए गए 50 से अधिक वर्षों को मान्यता देता है। उक्त अवधि के दौरान वह संसद के दोनों सदनों की सदस्य, केंद्रीय मंत्री और राज्यपाल रही हैं तथा उन्होंने संयुक्त राष्ट्र एवं अन्य वैश्विक मंचों पर भारत की एक प्रतिनिधि तौर सेवा दी।

 


एनडीए के उम्मीदवार पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ के खिलाफ खड़ी अल्वा ने सांसदों से कहा कि आज, संसद में व्यक्तिगत हमलों और दुव्र्यवहार के बिना महत्वपूर्ण राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा करने में अविश्वास, गुस्सा और असमर्थता व्याप्त है। इससे संसद और उसके सदस्यों के प्रति लोगों के बीच सम्मान घटता है। उन्होंने कहा कि अब परिवर्तन का समय है। उपराष्ट्रपति का चुनाव पार्टी व्हिप के अधीन नहीं है और इसमें गुप्त मतदान होता है। इसका उद्देश्य सदस्यों को एक ऐसे उम्मीदवार के लिए बिना किसी भय के मतदान का अवसर देना जिनके बारे में उन्हें विश्वास है कि वह इस महत्वपूर्ण पद के साथ न्याय करेगा/करेगी। अल्वा ने कहा कि मेरा एकमात्र उद्देश्य बिना किसी भय के भारत के संविधान की रक्षा करना रहा है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.