Sunday, Apr 18, 2021
-->
pervez musharraf social media viral photo pakistan dubai sobhnt

सोशल मीडिया पर परवेज मुर्शरफ की फोटो वायरल, ऐसी हो गई है हालत

  • Updated on 3/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व जनरल परवेज मुर्शरफ की सोशल मीडिया पर एक फोटो खूब वायरल हो रही है। जिसमें वह काफी कमजोर दिख रहे हैं। उन्हें देखकर लगता है कि वह उम्र के आखिरी पड़ाव पर है। ऐसे में लोग उनके लिए दुआ भी कर रहे हैं मगर इससे भी बुरा यह है कि अपनी हकरतों की वजह से उन्हें अब अपने देश की जमीन में कब्र तक हांसिल नहीं होगी। उन्होंने जिस तरह से अपने देश और भारत दोनों को धोखा दिया है। उसके बाद अब उनकी वतन वापसी मुमकिन नहीं है और उनको अपनी अंतिम दिनों में दुबई में ही रहना पडे़गा।  

देश में बुधवार को कुल टीकाकरण 1.63 करोड़ के पार, भारत बायोटेक का कोविद शॉट 81% प्रभावी 

मुशरर्फ ने रची साजिश
बता दें सेना प्रमुख रहते हुए परवेज मुर्शरफ ने भारत के खिलाफ साजिशे रची थी। कारगिल का युद्ध के पीछे पाकिस्तान की तरफ से मुशर्रफ ने साजिश रची थी। भारते के खिलाफ साजिश रची थी। पाकिस्तान का प्लान था कि वह भारतीय सैनिकों को क्षति पहुंचाए जाए मगर उल्टा पाकिस्तान को ही इसका नुकसान झेलना पड़ा था। बता दें मुर्शरफ ने सत्ता मिलने के बाद भारत के खिलाफ साजिश रचना शुरु कर दिया था। उसने भारत की छवि को खूब खराब करने की कोशिश की थी। 

PM मोदी की दाढ़ी पर मचा बवाल, मुरलीधरन बोले- इलाज कराएं शशि थरूर 

सोशल मीडिया पर लोग दे रहे हैं गाली
बता दें इस समय मुशर्रफ की वीलचेयर पर बैठकर एक तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें वह काफी कमजोर लग रहे हैं। पाकिस्तान की एक पार्टी ने उनके बेहतर स्वास्थ्य की कल्पना की है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग उसे खूब भला-बुरा कह रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि परवेज मुर्शरफ हमारा हीरो नहीं है। लोग कहते हैं कि परवेज ने देश को अमेरिका के हाथों बेच दिया है। जिसका भुगतान वह लोग आज भी कर रहे हैं। 

कोरोना काल के दौरान बंद हुए प्रधानमंत्री के विदेश दौरे की जल्द होगी शुरुआत 

देश ने सुनाई है फांसी की सजा
गौरतलब है कि पाकिस्तान के इस राष्ट्रपति की हालत दयनीय हो गई है। वह अपने देश वापस लौटना चाहते हैं मगर अपने देश के लोगों के साथ धौखा करने के बाद वह ऐसा नहीं कर सकते हैं। बता दें मुर्शरफ ने देश के राष्ट्रपित रहते हुए गैर-संवैधानिक तरीके से देश में इमरजेंसी लगा दी थी। जिसके बाद उन्होंने कई साल तक देश पर राज किया था। ऐसे में उनके खिलाफ जब एक मामला दर्ज किया गया तो उन्हें एक कोर्ट ने फांसी की सजा सुना दी।  अब उनको डर है कि अगर वह देश वापस आए तो उन्हें फांसी दे दी जाएगी। इसलिए उन्हें अपनी अंतिम सांस दुबई में ही लेनी पड़ेगी।

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.