Tuesday, Nov 29, 2022
-->
pk warns the opposition, says bjp wants to create psychological edge by creating frenzy

PK ने विपक्ष को किया आगाह, राज्य चुनावों से उन्माद पैदा कर मनोवैज्ञानिक बढ़त बनाना चाहती है BJP

  • Updated on 3/11/2022

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के एक दिन बाद शुक्रवार को चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि इन नतीजों से 2024 के लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पडऩे वाला। प्रशांत किशोर की इस टिप्पणी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान से जोड़ कर देखा जा रहा है।

भाजपा की जीत से उत्साहित पीएम मोदी बोले- देश में तेज होगा आत्मनिर्भर भारत अभियान
उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में हुई जबरदस्त जीत का जश्न मना रहे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीरवार को भाजपा मुख्यालय कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद कुछ राजनीतिक पंडितों ने दावा किया था कि 2017 के राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजों ने ही 2019 के लोकसभा चुनाव के नतीजे तय किए थे। इस बार भी उन्हें यह कहने का साहस दिखाना चाहिए कि 2022 के नतीजों ने 2024 के नतीजे तय कर दिए हैं। मोदी का यह बयान दरअसल उस परिप्रेक्ष्य में था, जिसमें लोग उत्तर प्रदेश के चुनाव को 2024 के लोकसभा चुनाव का रेफरेंडम मान रहे थे।


चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि इन नतीजों का अगले लोकसभा चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि 2024 में किसी राज्य के चुनाव के लिए नहीं, बल्कि ‘भारत’ के लिए लड़ाई लड़ी जाएगी। प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को ट्विट किया, ‘‘2024 में भारत के लिए लड़ाई लड़ी जाएगी और उसका फैसला किया जाएगा न कि किसी राज्य चुनाव के लिए। साहेब (मोदी) यह जानते हैं। इसलिए यह विपक्ष पर निर्णायक मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करने के लिए राज्य चुनावों से उन्माद पैदा करने का एक चतुर प्रयास है। इस झूठ के जाल में न फंसे।’’

उत्तर प्रदेश के चुनावी परिणाम : भाजपा ने 255 सीटें जीतीं, सपा ने 111 सीटों पर कब्जा जमाया
भाजपा ने फरवरी-मार्च में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में चार राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में शानदार जीत हासिल की है जबकि पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) ने जबरदस्त जीत दर्ज की है। उत्तर प्रदेश में भाजपा ने 155 सीटें हासिल कर 37 साल का रिकॉर्ड तोड़ा और पूर्ण बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्ता हासिल की है। इसी तरह उत्तराखंड में भी 22 साल का रिकॉर्ड तोड़ कर पार्टी ने लगातार दूसरी बार सत्ता में पहुंचने का इतिहास बनाया है। गोवा में लगातार दूसरी बार और मणिपुर में तीसरी बार जीत कर हैट्रिक बनाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.