Thursday, Oct 06, 2022
-->

PM का विपक्ष पर बड़ा हमला, कहा लोकसभा में बोलने नहीं दे रहा विपक्ष

  • Updated on 12/11/2016

Navodayatimesनई दिल्ली, (टीम डिजिटल):  विपक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुजरात के डीसा में कहा कि उन्हें संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा। इसलिए उन्होंने जनसभा में बोलने का फैसला किया। को-ऑप्रेटिव डेयरी प्लांट का उद्घाटन करने डीसा आए प्रधानमंत्री मोदी ने छोटे नोटों की तुलना गरीबों से करते हुए कहा कि बड़े नोटों के बंद होने से छोटे नोटों यानी गरीबों की पूछ बढ़ गई है।

ये भी पढे़ं- नोटबंदी: जुगाड़बाजों को मोदी की खुली चेतावनी, कहा- नहीं बख्शा जाएगा

प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि आतंकवादियों व नक्सलियों को मिलने वाली ताकत को नोटबंदी के जरिए सरकार ने खत्म करने का काम किया है। मोदी ने कहा कि पहले 20, 50, 100 के नोटों को कोई पूछता नहीं था, पर 8 तारीख के बाद बड़ों की तरफ  कोई देखने को तैयार नहीं है। मैंने छोटे लोगों की ताकत बढ़ाने के लिए यह बहुत बड़ा फैसला किया है। व्यापारी पहले कहते थे कि कच्चा बिल या पक्का बिल, मकान खरीदने के लिए चेक में इतना, रोकड़े में इतना।

इस प्रकार से वे लोग नोट छापते गए। उन्होंने कहा कि हमारे देश के राष्ट्रपति संसद में जो कुछ हो रहा है उससे इतने दुखी हो गए कि 2 दिन पहले उन्हें सांसदों को सार्वजनिक तौर पर टोकना पड़ा।  मोदी ने कहा कि उन्होंने पहले दिन से ही कहा कि यह फैसला मामूली नहीं है, बहुत मुश्किल भरा फैसला है। पीएम मोदी ने बनासकांठा में भी डिजीटल करेंसी की जमकर वकालत की। उन्होंने कहा कि किसी जमाने में चांदी के सिक्के हुआ करते थे। वक्त बीतने के साथ पैसा कागज में आने लग गया।

ये भी पढे़ं- गुजरात में रैली करने के बाद अपनी मां से मिलने पहुंचे पीएम मोदी

मोदी ने कहा कि अब वक्त और बदल चुका है। अब मोबाइल में ही पैसा है।  वहीं कांग्रेस के आनंद शर्मा और जद (यू) नेता शरद यादव ने पी.एम. मोदी के बयान को खारिज  करते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री के साथ संसद में चर्चा चाहते हैं। जद (यू) नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री जो भी बाहर बोलते हैं उसे संसद में बोलें और इसके लिए उन्हें यहां जरूर आना चाहिए। वहीं कांग्रेस के आनंद शर्मा ने कहा कि यह गलत है कि हम उन्हें सदन में बोलने नहीं देते। हम तो उनसे चर्चा करना चाहते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.