Tuesday, Oct 19, 2021
-->
pm-modi-s-birthday-tomorrow-bjp-will-strengthen-the-vaccination-campaign

प्रधानमंत्री मोदी का जन्म दिन कल, भाजपा टीकाकरण अभियान को देगी मजबूती

  • Updated on 9/16/2021

--20 दिनों तक सेवा और समर्पण अभियान चलाएगी बीजेपी
--कोविड टीकाकरण के लिए भाजपा ने कार्यकर्ताओं के लिए उतारी टीम

नयी दिल्ली/नेशनल ब्यूरो : भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर शुक्रवार से सात अक्टूबर तक जनता के बीच जाकर 20 दिनों का 'सेवा और समर्पण अभियान चलाएगी। साथ ही पार्टी इस दौरान प्रधानमंत्री के सार्वजनिक कार्यालय में दो दशक पूरा करने का भी जश्न मनाएगी। इसके मद्देनजर भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान में सहयोग करने का दिशानिर्देश जारी किया है।
   केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने भी शुक्रवार को प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर टीकाकरण अभियान में और मजबूती लाने का अनुरोध किया। उन्होंने एक टवीट में कहा, 'सबको टीका, मुफ्त टीका की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सौगात दी है। कल प्रधानमंत्री का जन्मदिन है, चलो 'वैक्सीन सेवाÓ कर जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है, ऐसे अपनों को, परिजनों को और समाज के सभी तबकों को टीका लगवाकर, उनको जन्मदिन का उपहार देते हैं।   भाजपा प्रधानमंत्री के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाती रही है और इसके तहत देश भर में सेवा के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस अभियान के तहत स्वास्थ्य और रक्तदान शिविर लगाने और गरीबों के बीच राशन बांटने का दिशानिर्देश जारी किया है। इस सिलसिले में प्रधानमंत्री की तस्वीर लगी राशन सामग्री के 14 करोड़ बैग बांटे जाएंगे।  इस अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ता दो अक्टूबर को देश भर में स्वच्छता अभियान चलाएंगे और खादी व स्थानीय उत्पादों के प्रति लोगों में जागरूकता का भाव पैदा करेंगे। दो अक्टूबर को राष्ट्रपतिा महात्मा गांधी की जयंती है। 'सेवा और समर्पण अभियान के तहत देश भर के भाजपा के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता प्रधानमंत्री को दो करोड़ पोस्टकार्ड भेजेंगे और उन्हें आश्वस्त करेंगे कि वह समाज सेवा के लिए खुद को सर्मिपत करेंगे।
  पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री को मिले उपहारों की नीलामी को प्रचारित व प्रसारित करने का आह्वान किया है। केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के नेतृत्व वाले लोक जनशक्ति पार्टी के धड़े ने भी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को व्यापक स्तर पर मनाने का फैसला किया है। लोजपा इस अवसर पर राजधानी दिल्ली में गरीबों के बीच भोजन वितरित करेगी और पौधारोपण अभियान चलाएगी। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.