Tuesday, Jun 22, 2021
-->
pm-narendra-modi-modi-birthday-gujarat-assembly-election-pm-birthday-special-sobhnt

जब पीएम मोदी ने बोला था मेरे पास कार के किराए के नहीं हैं पैसे, मगर डिबेट में आने को हूं तैयार

  • Updated on 9/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटिल। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अपना 70 वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज वह देश के सबसे बड़े पद पर बैठे हैं मगर एक समय ऐसा भी था जब मोदी के पास कुछ नहीं था। वह गुजरात के छोटे से शहर वडनगर से आते हैं। और एक  बहुत ही छोटे समुदाय से ताल्लुक रखने वाला इस नेता ने कभी भी अपनी गरीबी को अपनी तरक्की की बाधा नहीं बनने दिया । 

चीन तनाव पर ओवैसी का मोदी सरकार पर हमला, बोले- 20 जवानों का बदला चीन से पैसे उधार लेकर लिया

1995 गुजरात चुनाव में निभाई अहम भूमिका
वह संगठन के सहारे सरकार में तेजी से बड़े होते चले गए। बताया जाता है कि 1995 के गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) में मोदी ने अहम भूमिका निभाई थी। उस समय गुजरात में पहली बार बीजेपी सत्ता में आई थी। उस समय केशुभाई पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया था। इस जीत के बाद पार्टी में नरेन्द्र मोदी का कद बढ़ गया था। मगर उन्हें मुख्यमंत्री बनने में सफलता नहीं मिली थी।

1962 की तरकीब आजमा रहा चीन, LAC पर लाउडस्पीकर से बजा रहा पंजाबी गाने, जानें क्यों?

कार के नहीं थे पैसे
मोदी के तब के समय को याद करते हुए वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने कहा था कि एक बार ऐसा भी समय आया था जब नरेन्द्र भाई मोदी के पास डिबेट में आने के लिए कार नहीं थी। उन्होंने अपनी किताब The election that changed India में लिखा है कि एक बार उन्होंने बीजेपी के दूसरे प्रवक्ता के अचानक चले जाने के बाद शो में बुलाने के लिए नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया था। उस समय मोदी ने तुरंत ही आने के लिए हां कर दी थी मगर उन्होंने कहा था कि मेरे पास कार के लिए पैसे नहीं है। तब  सरदेसाई ने कहा कि आप पैसे की चिंता मत करिए बस टैक्सी पकड़ कर आ जाइए।  

लद्दाख में भारतीय सेना का एक जवान 9 चीनी सैनिकों पर है भारी

टी.वी. पर आने के लिए रहते थे तैयार
इसके अलावा राजदीप मोदी से जुड़े एक दूसरे वाक्ये को याद करते हुए कहते हैं कि मोदी हमेशा टीवी पर आने की चाह थी। वह हमेशा समाचारों में बने रहना चाहते थे। इसी चाह के कारण एक बार जब आगरा समिट के दौरान मुशर्रफ भारत आए थे तो उन्होंने मोदी को आमंत्रित किया था। उस समय मोदी को खराब मौसम के कारण 2 घंटे तक इंतजार करना पड़ा था। मगर वह टस से मस न हुए। 

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.