Tuesday, Oct 19, 2021
-->
PM Narendra modi Subhash chandra bose Indian National Army sobhnt

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर मोदी ने किया नमन

  • Updated on 1/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजली दी और कहा कि देश की आजादी के लिए उनके त्याग व समर्पण को हमेशा याद किया जाता रहेगा। मोदी ने ट्वीट किया कि महान स्वतंत्रता सेनानी और भारत माता के सच्चे सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। कृतज्ञ राष्ट्र देश की आजादी के लिए उनके त्याग और समर्पण को सदा याद रखेगा।   

गणतंत्र दिवस : दिल्ली पुलिस की मदद के लिए 50 स्वयंसेवकों को किया गया शामिल 

ओडिशा में हुआ था जन्म 
नेताजी का जन्म 23 जनवरी को ओडिशा के कटक में हुआ था। भारत सरकार ने उनकी जयंती को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने की घोषणा की है। केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने उनकी 125वीं जयंती पर देश भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है। प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आयोजित ‘पराक्रम दिवस’ समारोह में शिरकत करेंगे।       

वार्ता बेनतीजा, मोदी सरकार ने किसान आंदोलन की ‘पवित्रता’ पर उठाए सवाल 

 

राजनाथ ने किया ट्वीट
बता दें नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि दी है। राजनाथ सिंह ने कहा था कि वो सही मायने में एक सच्चे नेता थे। और देश की एकता में काफी मजबूती से भरोसा करते थे। हम लोग नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 125 वें जन्मदिन मना रहे हैं। 

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने अवैध निर्माण मामले में किया सुप्रीम कोर्ट का रूख  

सुभाष चंद्र बोस को देंगे श्रद्धांजलि
बता दें देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बंगाल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजिल देने के  लिए बंगाल जा रहे हैं। पीएम वहां बंगाल के लोगों को संबोधित करते थे।  बता दें पीेेएम का यह दौरा बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले यहां इस बार चुनावों को टीएमसी को बीजेपी अच्छी टक्कर देने वाली है।

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.