Friday, Jul 01, 2022
-->
prime-minister-modi-delivered-the-vaccine-to-every-part-of-the-country-during-the-kovid-period

प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड काल में देश के कौने-कौने में वेक्सीन पहुंचाई   

  • Updated on 4/13/2022

नई दिल्ली /नेशनल ब्यूरो :  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने कार्यकर्ताओं को लामबंद करते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड काल के दौरान जिस तरह देश की स्थिति को संभाला अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उसकी प्रसंशा हुई। 16 जनवरी 2021 को देश में टीकाकरण अभियान शुरू हुआ।इतने बड़े विशाल देश के कौने-कौने में एक योजनाबद्ध ढंग से वेक्सीन पहुंचाई,विरोधियों के विरोध के बावजूद भी देश की 130 करोड़ भारतीय जनता का वेक्सीन पर जनता का विश्वाश जीता। यही कारण  है की आज तक देश में 185 करोड़ से अधिक वेक्सीन लग चुकी है। 
चुग  ने  कहा  कि  प्रधानमंत्री ने दूरदृष्टि अपनाते हुए देश के वैज्ञानिकों पर भरोसा किया। टीकाकरण अभियान के दौरान 10 लाख से अधिक हेल्थकेयर वर्कर इस काम में लगे। उन्होंने रेगिस्तान हो, पहाड़ हो, बर्फ हो या नदी पार करके देश भर में टीकाकरण अभियान चलाया, जो हमारे लिए गर्व की बात है।लॉकडाउन के दौरान जब उन्होंने गरीब कल्याण पैकेज घोषित किया।कोविड सुरक्षा के अंतर्गत कोरोना टीका विकसित करने के लिए 900 करोड़ रुपये टीका अनुसंधान संस्थाओं को दिए।अपने देश में कभी भी ब्रेन पॉवर और मैन पॉवर की कमी नहीं थी। आज भी दुनिया के सबसे बेस्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट में दस में तीन रिसर्च फैलो भारत के मिलेंगे।यह उभरते हुए देश की ताकत है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस ताकत को पहचाना है। 

प्रधानमंत्री की नीतियों से देश बढ़ रहा है आगे 


चुग ने  कहा  कि मोदी सरकार ने जिस तरह से  कोविड टीका मैनेजमेंट" किया वो अद्भुत है।एक नागरिक के रूप में आपके लिए मेरे लिए और देश के लिए गौरव का विषय है.पहले स्थिति ये थी कि कुछ अच्छा होता है तो वो दुनिया में ही होता है और उसका भारत में उदाहरण दिया जाता था। लेकिन माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में स्थिति अब बिलकुल बदल चुकी है।जब कोविड महामारी अपने चरम पर थी, उस समय प्रतिदिन विशेषज्ञों के साथ हमारी समीक्षा बैठक होती थी।बैठक में विश्व के प्रमुख शहरों के आंकड़े सामने रखे जाते थे कि कितने लोगों पर वैक्सीन का परिक्षण किया गया, इसमें कितने लोगों पर वैक्सीन का क्या प्रभाव रहा इत्यादि। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.