Wednesday, Mar 20, 2019

माया, तेजस्वी को टैग कर PM मोदी ने लगातार किए 31 ट्वीट! कही ये बात

  • Updated on 3/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बुधवार सुबह लगातार 31 ट्वीट करके पीएम मोदी ने सबको चौंका दिया। उन्होंने लिखा कि, 'आइए, एक ऐसा वातावरण बनाते हैं, जहां वोटर कार्ड पाना और वोट देना गर्व की बात हो, सब लोग इसको लेकर उत्साहित हों। विशेषकर पहली बार वोट डालने वालों के लिए तो यह लोकतंत्र का उत्सव ही बन जाए. माहौल ऐसा बने कि वोट नहीं कर पाने पर व्यक्ति को पश्चाताप हो।'

लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेताओं, फिल्मी कलाकारों, खिलाड़ियों, धर्म गुरुओं और मीडिया से चार अपील की है।

(1) आज ही रजिस्टर करें

(2) अपने नाम की जांच मतदाता सूची में अच्छे से कर लें

(3) अपने कार्यक्रम सोच समझ कर तय करें

(4) दूसरों को भी प्रेरित करें

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दे यह मतदान

पीएम मोदी ने लिखा, 'मैं अलग-अलग क्षेत्रों के प्रभावशाली लोगों, राजनीति, उद्योग, खेल और फिल्म जगत के लोगों से कहना चाहूंगा कि वे मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आगे आएं। हम सब लोग मिलकर यह दिखा दें कि इस बार अभूतपूर्व मतदान होगा और इस बार का मतदान देश के चुनावी इतिहास के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा।'

कई राजनीतिक हस्तियों को भी किया टैग

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तेजस्वी यादव, नवीन पटनायक, एचडी कुमारास्वामी, चंद्रबाबू नायडू, ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव, एमके स्टालिन, जगन मोहन रेड्डी, नीतीश कुमार, राम विलास पासवान, पवन चामलिंग, हरसिमरत कौर बादल, चिराग पासवान, आदित्य ठाकरे को टैग किया।

फिल्म जगत के हस्तियों को भी किया टैग

खास बात यह है कि पीएम मोदी ने नामचीन हस्तियों को रोचक अंदाज में टैग करते हुए उनसे वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरुकता फैलाने को लेकर ट्वीट किया है।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में फिल्म कलाकार महादेवन, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, मनोज वाजपेयी, वरुण धवन, विक्की कौशल, अनुष्का शर्मा, मोहनलाल, नागार्जुन, रणवीर सिंह से अपील की। इनके अलावा उद्योगपति आनंद महिन्द्रा, रतन टाटा, आशीष चौहान, किरन बेदी, सुदर्शन पटनायक, कैलाश सत्यार्थी से भी मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने की लिए अपील किया।

सलमान खान और आमिर खान को टैग करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, 'यह समय आपको अपने अंदाज में युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने का है ताकि हम अपना लोकतंत्र और अपना देश मजबूत कर सकें।'

वहीं, अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर और आयुष्मान खुराना को टैग करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, 'थोड़ा दम लगाइए और वोटिंग को एक सुपरहिट कथा बनाइए।'

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा को टैग करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, 'आप लोगों ने क्रिकेट के मैदान पर बेहतरीन रिकॉर्ड बनाए है, अब समय है कि आप 130 करोड़ देशवासियों को जागरुक करें ताकि मतदान का बेहतरीन रिकॉर्ड बन सके।'

लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सक्रियता बढ़ गई है। जिस दिन कांग्रेस के शीर्ष नेता अहमदाबाद में कार्यकारिणी की बैठक कर रहे थे, इधर प्रधानमंत्री मोदी ‘कांग्रेस की संस्कृति’ को आड़े हाथों लिया और कहा, “कांग्रेस की संस्कृति गांधीवाद के बिल्कुल विपरीत है।”

महात्मा गांधी के 1930 में दांडी मार्च (नमक सत्याग्रह) की सालगिरह के मौके पर प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ‘वंशवाद’ को तरजीह दी, जबकि गांधी ने वंशवाद की राजनीति को ‘तुच्छ’ करार दिया था। मंगलवार को लिखे अपने ब्लॉग में प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने गांधी की विचारधारा को नष्ट करने का काम किया।

पीएम मोदी ने अपने ब्लॉग में लिखा कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान में अब महीने भर से भी कम समय है। मतदान हमारे महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एक है। हमारा वोट देश की विकास यात्रा में हमारी भागीदारी का संकल्प है।

वैसे मोदी बहुत अच्छे वक्ता हैं, चुनाव भी नज़दीक हैं इसलिए वे बोलने तक सीमित नहीं रहना चाहते,  उन्होंने लंबे अंतराल के बाद कुछ लिखा है, और क्या ख़ूब लिखा है। उन्होंने वही लिखा है जिसकी उम्मीद उनसे की जा सकती है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.