Saturday, Jul 31, 2021
-->
puducherry rajasthan congress bjp ashok gehlot satish poonia sobhnt

पुडुचेरी में सरकार गिरने के बाद राजस्थान में हुई हलचल, कांग्रेस-बीजेपी ने लगाए गंभीर आरोप

  • Updated on 2/23/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पुडुचेरी (Puducherry) के राजनीतिक घटनाक्रम के बाद राजस्थान में कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) की बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok gehlot) और बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish poonia) एक दूसरे पर हमलाकर रहे हैं। पूनिया का आरोप है कि कांग्रेस सभी राज्यों में वादाखिलाफी कर रही है। जिसकी वजह से लोग उन्हें छोड़ रहे हैं। यही हाल राजस्थान का है, वहीं इसके जवाब में मुख्यमंत्री गहलोत बीजेपी पर राज्य की सरकारों को गिराने के लिए साजिश करने का आरोप लगाते दिखते हैं। वह कहते हैं कि भाजपा गलत तरीके से सत्ता हथियाने की कोशिश कर रही है।   

गुजरात के भरुच में केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, 24 हुए घायल

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगाए आरोप
बता दें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार के गिरने के पीछे बीजेपी का हाथ होते हुए आरोप लगाया था कि पहले कर्नाटक, मध्यप्रदेश और अब पुडुचेरी में विधायकों को प्रलोभन देकर इस्तीफा दिलवाना भाजपा का गलत तरीके से सत्ता हथियाने का तरीका है। जिसका इस्तेमाल उसने राजस्थान में भी करने की कोशिश की थी मगर राजस्थान की जनता ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था। सीएम गहलोत ने कहा है कि भाजपा इन तौर-तरीके को अपनाकर लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है मगर पुडुचेरी की जनता उसे सबक सिखाकर मानेगी। वह इन चुनावों में भाजपा को जवाब देगी। 

राष्ट्रीय गाय आयोग ने किया दावा , गोबर से बनेगी CNG गैस, पेट्रोल-डीजल से होगी सस्ती 

भाजपा अध्यक्ष ने दिया जवाब
कांग्रेस के इन गंभीर आरोपों के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पुनिया ने मुख्यमंत्री को जवाब देते हुए कहा था कि यह जो पब्लिक है वो सब जानती है। वह कहते हैं कि कर्नाटक से लेकर मध्यप्रदेश और फिर पुडुचेरी तक कांग्रेस की सरकार अपने वादों को  पूरा करने में असफल रही है। वह कहते हैं कि अपनी नाकामियों को कब तक आप भाजपा पर थोपेंगे। वह कहते हैं कि यह आत्मचिंतन का समय है क्योंकि वादाखिलाफी की यही ब्यार राजस्थान में भी बहा रखी है।  

राकेश टिकैत का मोदी सरकार पर पलटवार, बोले- सत्ता परिवर्तन की क्षमता रखती है भीड़

कांग्रेस सरकार गिरी 
बता दें बीते दिन पहले कांग्रेस के कई विधायकों के लगातार इस्तीफा देने के बाद पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी। जिसके बाद विधानसभा में उसे अपना बहुमत साबित करने को कहा गया तो वह बहुमत साबित नहीं कर पाई। जिसका परिणाम यह हुआ कि पुडुचेरी के मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा देना पड़ा। इससे पहले  हाल में पुडुचेरी में उप राज्यपाल किरण बेदी को भी हटाया गया था।    

 

 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.