Thursday, Apr 15, 2021
-->
punjab amrinder singh farmer protest tractor rally delhi police amit shah sobhnt

दिल्ली हिंसा पर बोले मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, मेरा सिर शर्म से झुक गया

  • Updated on 1/28/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder singh) ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में किसान प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को लेकर नाराजगी जताई है। बता दें अमरिंदर सिंह ने कहा है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर जो हुआ वह किसानों का अपमान है। वह कहते हैं कि जिस तरह हाथों में लाठी, कृपाण और तिरंगा लिए किसान ट्रैक्टर पर सवार होकर विभिन्न स्थानों पर बैरिकेड को तोड़ने हुए राजधानी में प्रवेश किए और लाल किले की घेराबंदी की। इससे देश शर्मसार हुआ है। वह कहते हैं कि इससे किसान आंदोलन भी कमजोर हुआ है।  

पूर्व उपराष्ट्रपति ने लिखा- मोदी ने कहा 'मुस्लिमों के लिए किए गए कामों का प्रचार मेरी राजनीति नहीं'

भारत की स्वतंत्रता का प्रतीक है लालकिला
बता दें कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि भारत का लालकिला स्वतंत्र भारत का प्रतीक है और वह देश की आजादी के बाद इस ऐतिहासिक किले पर राष्ट्रीय ध्वज को देखने के लिए देश में हजारो लोगों ने अपना बलिदान दिया है। अमरिंदर ने इस कृत्य की निंदा करते हुए कहा है महात्मा गांधी ने इस देश को अहिंसा के साथ आजादी दिलाई है। वह कहते हैं कि वग कौन लोग है। जिन्होंने हिंसा की, वह केंद्र सरकार ने इसके पीछे के साजिश करने वाले को पकड़ने की अपील की है। साथ ही कहा है कि सरकार किसान नेताओं को बेवजह परेशान नहीं करें और पता लगाए कि लालकिले पर उपद्रव करने वाले किस पार्टी के लोग थे।   

किसान आंदोलन में हुई हिंसा के लिए BJP ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार, बोले- उन्हें उकसाया गया

कांग्रेस सरकार ने दी किसानों को सुरक्षा की गारंटी- राहुल
कांग्रेस नेता ने कहा कि हमने किसानों के खिलाफ पुराने ब्रिटिश बिल को फेंक दिया था और उसकी जगह एक नया बिल निकाला। उस बिल ने हमारे किसानों को मुआवजे और सुरक्षा की गारंटी दी। लेकिन पहली बार जब नरेंद्र मोदी जी पीएम बने तो उन्होंने कांग्रेस को सुरक्षा देने वाले बिल के असर को खत्म करने की कोशिश की। हमने उन्हें संसद में ऐसा नहीं करने दिया और इसका विरोध किया। 

Tractor Rally Violence पंजाब कांग्रेस का बड़ा आरोप, कहा- रैली में शामिल थे AAP के सदस्य

किसानों पर हमला कर रही BJP
वायनाड सांसद आगे कहा, 'इसके बावजूद कुछ साल पहले मैंने देखा कि मोदी सरकार की तरफ से भारत के किसानों पर हमला करने का प्रयास जारी है। इसकी शुरुआत बीजेपी ने यूपी के भट्टा पारसौल से हुई थी। उस समय भी किसानों की जमीन को छीना जा रहा था। इस बात पर गौर फरमाते हुए हमने कांग्रेस पार्टी के अंदर एक बातचीत शुरू की। इसका परिणाम यह निकला कि एक नया भूमि अधिग्रहण विधेयक सामने आया।' पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, 'उन्होंने अपने मुख्यमंत्रियों से कहा कि वह संसद में इस विधेयक को नहीं हरा सकते, इसलिए उन्हें राज्यों में इसे खत्म कर देना चाहिए।'
 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.