punjab and haryana high court dismisses ram rahim parole petition

राम रहीम की पैरोल याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- क्या वे डॉक्टर हैं जो मां का इलाज करेंगे

  • Updated on 8/27/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने रेप के आरोपी राम रहीम की पैरोल याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट के इस निर्णय से राम रहीम और उनके परिवार को बड़ा झटका लगा है। पैरोल की याचिका राम रहीम की पत्नी हरजीत कौर की तरफ से दायर की गई थी।

हमले की आशंका पर बोले नौसेना चीफ - आतंकी मंसूबों को समुद्र में ही दफना देंगे

याचिका में कहा गया था कि राम रहीम की मां की तबियत खराब है और वे लगातार इस बात की जिद कर रही हैं कि बेटे के साथ ही इलाज कराएंगी। कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि राम रहीम कोई डॉक्टर तो हैं नहीं जो वे अपनी मां का इलाज करेंगे। कोर्ट ने याचिका पर फटकार लगाते हुए कहा कि खुद डेरा का इतना बड़ा हॉस्पिटल है क्या वहां कोई दूसरा नहीं है क्या जो मां का इलाज करा सके। 

MP: भोपाल के केरवा डैम में पिकनिक मनाने गए तीन दोस्त बहे, एक की मौत

हाईकोर्ट ने कहा कि मां का इलाज परिवार के दूसरे सदस्य भी करा सकते हैं इसके लिए राम रहीम की कोई जरूरत नहीं है। कोर्ट के निर्णय की जानकारी देते हुए पत्नी हरजीत कौर ने कहा कि कोर्ट ने हमारी याचिका खारिज कर दी है। आपको बता दें कि इससे पहले हरियाणा सरकार ने भी राम रहीम की पैरोल याचिका को खारिज कर दिया था।

अनुच्छेद 370 पर अफवाह फैलाने के लिए पाकिस्तानी राष्ट्रपति को ट्विटर ने भेजा नोटिस

हाईकोर्ट बेंच ने सुनवाई करते हुए कहा हरजीत कौर की याचिका पर उन्हें भी फटकार लगाते हुए कहा कि जब राम रहीम खुद जीवित है तो फिर वे उनकी तरफ से क्यों याचिका दायर कर रही हैं। याद दिला दें कि रेप के आरोप में राम रहीम को पंचकुला अदालत ने 25 अगस्त 2017 को 20 साल की सजा सुनाई थी।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और कर्मचारियों ने टीबी रोग से पीड़ित 21 बच्चों को लिया गोद

जेल अधिकारियों का कहना है कि शुरू-शुरू में राम रहीम बहुत परेशान करता था और हर रोज बीमार होने का नाटक करता था,लेकिन अब उसने परिस्थितियों के साथ सामंजस्य बैठा लिया है। हाल ही में राम रहीम ने जेल में ही अपना 50वां जन्मदिन भी मनाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.