Monday, Nov 29, 2021
-->
Punjab government should compensate farmers for crops destroyed by unseasonal rains: Kejriwal

बेमौसम बारिश से बर्बाद फसलों पर किसानों को मुआवजा दे पंजाब सरकार: केजरीवाल

  • Updated on 10/26/2021


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरङ्क्षवद केजरीवाल ने पंजाब में बेमौसम बारिश के कारण फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत ङ्क्षसह चन्नी से किसानों को तुरंत उचित मुआवजा देने का आग्रह किया है। बता दें कि दिल्ली सरकार ने पिछले सप्ताह दिल्ली में जिन किसानों की फसल खराब हुई है उनके लिए मुआवजे की घोषणा की है। 
     राज्य सरकार ने राजधानी में उन किसानों को मुआवजे के रूप में 50 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर का भुगतान करने का ऐलान किया है कि जिन्हें खराब मौसम के कारण नुकसान हुआ है। मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने यूपी के दौरे पर रहते हुए ट््वीट कर कहा कि, पंजाब के कई इलाकों में बेमौसम बरसात से किसानों की पकी तैयार फसल खराब हो गई है। दिल्ली के किसानों को हम 50,000 रुपए प्रति हेक्टेयर के हिसाब से मुआवजा दे रहे हैं। मैं पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी जी से अपील करता हूं कि पंजाब के किसानों को भी उचित मुआवजा जल्द से जल्द दें।
      मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऐलान के बाद ही उन्होने पिछले हफ्ते बताया था कि दिल्ली के सभी उपजिलाधिकारी और जिलाधिकारी उन जगहों का सर्वेक्षण कर रहे हैं, जहां बारिश के कारण फसलें बर्बाद हुई हैं। दरअसल उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में बेमौसम भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण पिछले सप्ताह धान, गन्ना, आलू और मटर जैसी प्रमुख फसलों को नुकसान पहुंचा है और इससे किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें उभर आई हैं। 
 

comments

.
.
.
.
.