Friday, Dec 03, 2021
-->
rahul-gandhi-attacks-on-the-center-on-chinese-infiltration-in-ladakh-uttarakhand

लद्दाख, उत्तराखंड में चीनी घुसपैठ पर राहुल गांधी का केंद्र पर हमला 

  • Updated on 10/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारतीय सीमा में चीनी सैनिकों की घुसपैठ को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। बीते दिनों उत्तराखंड के बाराहोती इलाके में चीनी सैनिकों के घुसने और तोडफ़ोड़ करने की घटना को लेकर राहुल ने मोदी के 56 इंच की छाती वाली टिप्पणी पर कटाक्ष किया है।

पश्चिम बंगाल: ममता ने प्रियंका टिबरेवाल को 58 हजार वोट से हराया, मिली शानदार जीत

लद्दाख और उत्तराखंड का जिक्र करते हुए राहुल ने रविवार को ट्विट किया, चीन प्लस (+) पाकिस्तान प्लस(+)श्रीमान 56 इंच भारत की भूमि पर बढ़ते चीनी कब्जे के बराबर है। बता दें कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के करीब 100 सैनिक 30 अगस्त को उत्तराखंड के बाराहोती सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पार कर भारतीय सीमा में आ गए थे। घटना की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया था कि चीनी सैनिक कुछ घंटे बिताने के बाद इलाके से लौटे। इस दौरान उनकी ओर से एक पुल तोड़े जाने की भी घटना को अंजाम दिया गया। 

यूपी के लखीमपुर खीरी में मंत्री के बेटे ने प्रदर्शनकारी किसानों पर चढ़ाई कार, 3 की मौत के बाद तनाव

पूर्वी लद्दाख में कई इलाकों में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच जारी गतिरोध के बीच यह घटना हुई। इसी गतिरोध के बीच ही चीन ने पूर्वी लद्दाख से सटे एलएसी के आस-पास बुनियादी ढांचे के विकास को काफी बढ़ा लिया है। भारत पूर्वी लद्दाख गतिरोध के बाद लगभग 3,500 किलोमीटर लंबी एलएसी पर कड़ी निगरानी बनाए हुए है। राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी लद्दाख में कथित चीनी घुसपैठ को लेकर सरकार पर हमले करते रहते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.