Thursday, Sep 23, 2021
-->
rahul gandhi taunt on the rate of vaccine said pm life but pm''''s gst does not

Vaccine के रेट को लेकर राहुल गांधी का केंद पर तंज, कहा- जनता के प्राण जाए पर PM की GST नहीं

  • Updated on 5/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना महामारी के खात्मे के लिए वैक्सीनेशन प्रकिया शुरु हो गई है लेकिन इस प्रकिया की शुरुआत से ही वैक्सीन के रेट को लेकर विपक्ष सरकार को घेर चुकी है।

राहुल गांधी ने साधा केंद्र पर निशाना
 हाल ही में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखते हुए वैक्सीन की खरीद के लगने वाले जीएसटी को हटाने को कहा था। उसके बाद अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी केंद्र सरकार पर वैक्सीन को लेकर निशाना साधा है।राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा- जनता के प्राण जाए पर पीएम का टैक्स नहीं।

कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद पूर्व हॉकी खिलाड़ी रविंद्र पाल सिंह का निधन

आपको बता दें कि राहुल गांधी इससे पहले भी केंद्र सरकार पर निशाना साध चुके हैं। इससे पहले भी राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि देश में वैक्सीन बेरोजगारी और कोरोना के कारण जनता का जो हाल हुआ है उसपर केंद्र को निशाने पर लिया  है।राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि ना वैक्सीन, ना रोजगार, जनता झेले कोरोना की मार। उन्होंने मोदी सरकार को पूरी तरह फेल करार दिया है।

सरकार ले रही 5 प्रतिशत जीएसटी
 सरकार ने विदेश से आ रही वैक्सीन से जीएसटी हटा दिया है लेकिन जो वैक्सीन देश में बन रही हैं उन पर से  जीएसटी नहीं हटाई है। अभी भी सरकार वैक्सीन की खरीद पर 5 प्रतिशत जीएसटी ले रही है।

AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया की सलाह- ऐसे टूटेगी कोरोना की दूसरी लहर की चेन


महामारी को समझने और उससे निपटने में सरकार पूरी तरह विफल
एक साक्षात्कार में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार शुरुआत से ही कोरोना महामारी को समझने और उससे निपटने में पूरी तरह विफल रही है। जबकि वैज्ञानिकों ने भी बार-बार चेतावनी दी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा कि भारत दुनिया में पहला देश है जो विशेषज्ञ और विशेषाधिकार प्राप्त समूह के दिशा निर्देशों के बगैर इस महामारी का सामना कर रहा है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.