Wednesday, Dec 08, 2021
-->
rahul-gandhi-to-hold-meeting-with-gujarat-leaders-on-friday-for-gujarat-pcc-president

गुजरात पीसीसी अध्यक्ष के लिए शुक्रवार को गुजरात के नेताओं के साथ राहुल गांधी करेंगे बैठक

  • Updated on 10/21/2021

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। महीने पहले गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके अमित चावड़ा की जगह नए प्रदेश अध्यक्ष के चयन के लिए शुक्रवार को दिल्ली में शीर्ष स्तर पर बैठक होने वाली है। यह बैठक राहुल गांधी के साथ होनी है, जिसमें गुजरात के वरिष्ठ कांग्रेस नेता शामिल रहेंगे। सूत्रों का कहना है कि पार्टी आलाकमान किसी युवा को गुजरात कांग्रेस की कमान देना चाहता है। लेकिन वरिष्ठ नेता कहीं नाराज न हो जाएं, इसके लिए पहले उनकी आमराय बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

केंद्रीय चुनाव आयोग का राजनीतिक दलों को सख्त निर्देश, दी हिदायत 

गुजरात में अगले साल नवम्बर-दिसम्बर में विधानसभा चुनाव है। पिछले विधानसभा चुनाव में जिस तरह से कांग्रेस ने आक्रामक प्रचार और चुनाव प्रबंधन से भाजपा को 99 के आंकड़े पर लाकर रोक दिया था, उससे उत्साहित पार्टी इस बार भाजपा को सत्ता से बाहर करने की उम्मीद पाले बैठी है। लेकिन यह तब होगा, जब समय रहते पार्टी अपने अंदरूनी गुटबाजी को संभाल सकेगी। पिछले कई महीने से प्रदेश अध्यक्ष को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। किसी एक नाम पर अब तक राय नहीं बन पाई। जबकि अमित चावड़ा को पीसीसी पद छोड़े कई महीने बीत चुके हैं। साल के शुरुआत में हुए निकाय चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद ही चावड़ा ने प्रदेश अध्यक्ष और परेश धनानी ने विधायक दल के नेता के पद इस्तीफा दे दिया था। 

पेट्रोल-डीजल को लेकर राहुल गांधी बोले- हमारी जनता के साथ घिनौना मजाक कर रही है केंद्र सरकार

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने शुक्रवार को दिल्ली में गुजरात कांग्रेस के नेताओं को बुलाया है। इसमें प्रभारी रघु शर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष अमित चावड़ा, राज्यसभा सदस्य शक्ति ङ्क्षसह गोहिल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हाॢदक पटेल समेत करीब 20 नेता हैं। बैठक में शामिल होने के लिए गुजरात से दिल्ली आए कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि यह बैठक नए प्रदेश अध्यक्ष के चयन, चुनाव की तैयारियों और गुजरात की संगठन की स्थिति को लेकर हो रही है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि इस बैठक के बाद सभी नेता मिलकर काम करेंगे और अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाएंगे।

UP Election: प्रियंका का ऐलान, कहा- मम्मी जाएगी विधानसभा तो लड़कियां चलाएंगी स्कूटी

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर पार्टी नेताओं के बीच सहमति बनाने का प्रयास होगा। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के लिए मौजूदा समय में गोहिल, हाॢदक पटेल और कुछ अन्य नामों पर विचार चल रहा है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि भरत ङ्क्षसह सोलंकी, अर्जुन मोडवाडिय़ा, गोहिल और कुछ अन्य वरिष्ठ नेता हैं जिनका साथ मिलकर काम करना और नए अध्यक्ष को इनका समर्थन मिलना पार्टी की सफलता के लिए जरूरी है। इस लिहाज से यह बैठक अहम है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.