Friday, Sep 30, 2022
-->
rahul-gandhi-will-back-to-amethi-undertake-a-padyatra-on-18th-run-a-public-awareness-campaign

राहुल गांधी फिर चले अमेठी की ओर, 18 को करेंगे पदयात्रा, महंगाई के खिलाफ चलाएंगे जन जागरण अभियान

  • Updated on 12/13/2021

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपने पुराने संसदीय क्षेत्र अमेठी की ओर फिर से लौटते दिख रहे हैं। 2019 का लोकसभा चुनाव हारने के बाद से वे अमेठी से लगभग कट गए थे, लेकिन महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की ओर से शुरू किए गए अभियान के बहाने वे फिर से अमेठी की जनता से जुडऩे की तैयारी में हैं। 18 दिसम्बर को वे अमेठी में पदयात्रा कर लोगों से मुखातिब होंगे।

राहुल गांधी ने खुद को बताया हिंदू, कहा- देश में हिंदुओं का राज लाना होगा
राहुल गांधी अमेठी से 2004 से 2019 तक लोकसभा सदस्य रहे हैं। मौजूदा वक्त में लोकसभा में वे केरल की वायनाड़ संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। 2019 में अमेठी के साथ वे केरल के वायनाड़ से चुनाव लड़े थे। अमेठी में उन्हें भाजपा की स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था। बतौर सांसद वे वायनाड़ जाते रहते हैं, लेकिन हार के बाद से अमेठी से लगभग दूर ही हो गए। अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव है। कांग्रेस महासचिव और राहुल की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा इस वक्त यूपी चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं। वे अपने परिवार की परंपरागत सीट अमेठी और रायबरेली पर पूरा फोकस कर रही हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए उनकी जगह प्रियंका 2024 में रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं और अमेठी से एक बार फिर राहुल गांधी खम ठोक सकते हैं।

कांग्रेस के लिए राहुल का हिंदू राग, जयपुर रैली में सोनिया की चुप्पी ने क्या दिया संकेत
कांग्रेस ने महंगाई और अर्थव्यवस्था के ‘कुप्रबंधन’ के मुद्दों पर जनता को जागरूक करने तथा सरकार को घेरने के मकसद से गत 14 नवम्बर से ‘जन जागरण अभियान’ शुरू किया है। इसी अभियान के बहाने राहुल गांधी फिर से अमेठी से जुडऩे जा रहे हैं। कांग्रेस महासचिव संगठन, के.सी. वेणुगोपाल ने एक बयान जारी कर बताया कि 18 दिसम्बर को राहुल गांधी अमेठी में पदयात्रा करेंगे और महंगाई के खिलाफ जन जागरण करेंगे। उन्होंने कहा कि देश के आम लोग कांग्रेस के इस अभियान का समर्थन कर रहे हैं और एक नवम्बर से चल रहे सदस्यता अभियान से भी जुड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी बांग्लादेश मुक्ति संग्राम और पाकिस्तान के खिलाफ जीत की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर 16 दिसम्बर को देहरादून में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.