Tuesday, Oct 19, 2021
-->
rahul-gandhi-will-reach-mata-vaishno-bhavan-on-foot-will-participate-in-the-evening-aarti

राहुल गांधी पैदल चलकर पहुंचेंगे माता वैष्णो भवन, संध्या आरती में लेंगे भाग

  • Updated on 9/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने साफ्ट हिंदुत्व की नीति को आगे बढ़ाते हुए इस बार माता वैष्णों के दरबार में माथा टेकने जा रहे हैं। वे वीरवार को जम्मू के कटरा पहुंचेंगे, जहां से पैदल चल कर माता के भवन पहुंचेंगे। वे वहां शाम की आरती में भी हिस्सा लेंगे और वहीं रात्रि विश्राम भी करेंगे।

बंगाल उपचुनाव: नंदीग्राम में BJP की साजिश के कारण हार हुई: ममता बनर्जी

राहुल गांधी को अब आए दिन किसी न किसी मंदिर में पूजा-अर्चना करते देखा जा सकता है। केरल विधानसभा चुनाव के वक्त भी उन्होंने वहां के एक मंदिर में पहुंच कर पूजा-पाठ किया था। अब वे वैष्णो देवी मंदिर जा रहे हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी वीरवार को दोपहर के वक्त जम्मू के कटरा पहुंचेंगे। यहां से वे पैदल चल कर ऊपर माता के भवन तक पहुंचेंगे। वे शाम के समय वैष्णो देवी मंदिर में होने वाली विशेष आरती में भाग लेंगे और फिर वहीं बने ‘भवन’ में रात्रि विश्राम करेंगे। 

प. बंगाल: BJP सांसद के घर के बाहर बम धमाके, राज्यपाल बोले स्थिति चिंताजनक

जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के मुताबिक राहुल गांधी का वीरवार को कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। वह माता वैष्णो देवी के दर्शन करेंगे। वहां से लौटने के बाद वह शुक्रवार को जम्मू में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। राहुल गांधी ने कुछ दिनों पहले ही श्रीनगर का दौरा किया था। राहुल गांधी के मंदिरों में जाने और पूजा अर्चना करने को कांग्रेस की छवि बदलने की रणनीति का हिस्सा कहा जा रहा है। 

जानिए क्यों, रिहा होते ही जेल के गेट पर धरने पर बैठ गए खलीफा

दरअसल, कांग्रेस पर मुस्लिम परस्त होने का आरोप लगता रहा है और 2014 के लोकसभा चुनाव में हुई पार्टी की हार के लिए एंटनी कमेटी ने इसे अहम कारक बताया था। उसके बाद से ही कांग्रेस में एक तबका पार्टी की धर्मनिरपेक्ष छवि के साथ साथ साफ्ट हिंदुत्व की नीति अपनाने पर काम कर रहा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.