Wednesday, Dec 01, 2021
-->
rahul-holds-meeting-with-gujarat-congress-leaders-will-soon-appoint-pcc-president

राहुल ने गुजरात कांग्रेस के नेताओं के साथ की बैठक, जल्द होगी पीसीसी अध्यक्ष की नियुक्ति

  • Updated on 10/22/2021

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के चयन को लेकर शुक्रवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ राहुल गांधी की मैराथन बैठक हुई। बताया गया कि अगले साल गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव और संगठन की स्थिति को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई। 

हरीश रावत की जगह हरीश चौधरी पंजाब कांग्रेस के नए प्रभारी, राजस्थान में जुड़ा है विवादों से नाता

सूत्रों के मुताबिक गुजरात पीसीसी चीफ पद के लिए किसी नाम पर तो खुल कर चर्चा नहीं हुई, लेकिन  पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल तथा राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल का नाम इस पद की दौड़ में बताया जा रहा है। सूत्रों की माने तो राहुल गांधी युवा चेहरा हार्दिक पटेल पर दांव लगाना चाहते हैं, लेकिन इस बारे में अब तक राज्य के वरिष्ठ नेताओं की ओर से कोई भी संकेत नहीं दिया गया है। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी की ओर से बुलाई गई इस बैठक का मूल मकसद ही किसी एक नाम पर आम राय बनाने की थी, लेकिन बैठक में शामिल हुए कुछ नेताओं से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने किसी एक नाम पर कोई चर्चा नहीं होने की बात कही।

महागठबंधन में पड़ी फूट: बिहार में Congress ने दिया नारा 'एकला चलो रे', RJD को दिया झटका

सूत्र बता रहे हैं कि बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, गुजरात प्रभारी रघु शर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष अमित चावड़ा, राज्यसभा सदस्य शक्ति सिंह गोहिल, वरिष्ठ नेता भरत सिंह सोलंकी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल समेत करीब 25 नेता शामिल हुए। बैठक में शामिल होने वाले गुजरात प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक में नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति, चुनाव की तैयारियों और गुजरात में पार्टी के संगठन की स्थिति को लेकर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों के भीतर ही नए पीसीसी अध्यक्ष की नियुक्ति हो जाएगी। यह पूछे जाने पर कि क्या नए पीसीसी अध्यक्ष के लिए किसी नाम पर सहमति बनाने का प्रयास हुआ तो उन्होंने कहा कि किसी नाम विशेष पर चर्चा नहीं हुई। यह फैसला नेतृत्व को करना है।

UP Election : बीएल संतोष पहुंचे पूर्वांचल, BJP कार्यकर्ताओं संग बनाई पार्टी की जीत की रणनीति

बता दें कि इस साल के शुरू में हुए निकाय चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद अमित चावड़ा ने प्रदेश अध्यक्ष के पद से और परेश धनानी ने विधायक दल के नेता के पद से इस्तीफा दे दिया था। गुजरात में अगले साल नवम्बर-दिसम्बर में विधानसभा चुनाव होने हैं। पार्टी इस बार गुजरात में सत्ता परिवर्तन के लिए अपना पूरा जोर लगाने पर ध्यान दे रही है। पिछले चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को 99 के आंकड़े पर समेट दिया था। हालांकि सबसे बड़ा दल भाजपा ही रही और बाद में कांग्रेस में तोडफ़ोड़ कर अपनी सरकार को मजबूत करने में सफल रही।

26 को महासचिवों और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक
कांग्रेस ने सदस्यता अभियान, महंगाई के मुद्दे पर शुरू होने वाले जनजागरण अभियान और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा के लिए 26 अक्तूबर को महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और राज्य इकाइयों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल की ओर इस संबंध में महासचिवों, प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों को पत्र भेजा गया है। यह बैठक यहां कांग्रेस मुख्यालय में होगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.