Thursday, Mar 21, 2019

राहुल बोल रहे हैं पाकिस्तान की भाषा: हरसिमरत कौर

  • Updated on 3/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर ने कांग्रेस पर  सीधा और तीखा हमला किया है। हरसिमरत कौर बादल ने तंज कसते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि राहुल गांधी अब पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।

साथ ही उन्होंनें नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला करते हुए कहा कि, “वो कह सकते हैं कि वो क्या चाहते है, वह पाक एजेंट है, उसे स्पष्ट रूप से पाकिस्तान के बारे में बोलना है।”

इसके साथ ही उन्होंनें कहा कि अगर पंजाब का बंटवारा हुआ तो इसके लिए जवाहर लाल नेहरू जिम्मेदार हैं। सिखों को रोकने के लिए और उनकी हिम्मत तोड़ने के लिए जवाहर लाल नेहरु ने पंजाब के टुकड़े किए। फिर इंदिरा गांधी आईं और उन्होंने स्‍वर्ण मंदिर पर धावा बोल दिया।

इसमें हजारों सिखों की जान चली गई। फिर राजीव गांधी आए और उन्होंने राजनीतिक कारणों से सिखों का नरंसहार किया। अब राहुल गांधी आए हैं और वे पूरी तरह से पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।

मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि सिखों को दबाने और उन्‍हें अपमानित करने के लिए जवाहरलाल नेहरू ने यह कदम उठाया था। इसके साथ ही उन्होंनें कहा कि 1984 के सिख दंगों के मामले में न्याय मिल चुका है।

हरसिमरत ने करतारपुर कॉरिडोर का जिक्र करते हुए कहा आखिरकार हमें करतारपुर साहब कॉरिडोर मिल रहा है, करतारपुर कॉरिडोर के लिए काम शुरू हो गया है। इसलिए मैं सिखों से अपील करती हूं कि पूरा समुदाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा हो, ताकि उन्हें जिताया जा सके।

मैं भरोसे से कह सकती हूं कि कांग्रेस और गांधी परिवार इसे रास्ते से भटकाने की कोशिश करेंगे। उन्‍होंने कहा अगर उस समय सही नीति अपनाई गई होती तो आज इसकी जरूरत ही नहीं होती।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच अब करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पहली बार 14 मार्च को बैठक होने जा रही है। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि दोनों देशों के बीच अटारी-वाघा पर करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण के लिए अंतिम रूप रेखा पर चर्चा की जाएगी। 14 मार्च को पाकिस्तानी दल भारत आएगा, वहीं भारतीय दल 28 मार्च को इस्लामाबाद का दौरा करेगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.