Friday, May 07, 2021
-->
rajasthan churu cow died sobhnt

राजस्थान के चूरु में एक गौशाला में हुई 80 गायों की मौत, हो रही जांच

  • Updated on 11/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजस्थान (Rajasthan) के चूरु (Churu) जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां एक गौशाला में अचानक 80 गायों की मौत हो गई है। अभी तक गायों की मौत के कारण का पता नहीं लग सका है हालांकि मौके पर कई आलाधिकारी पहुंच चुके हैं। उनका कहना है कि जांच चल रही है। रिपोर्ट के बाद सभी कारण स्पष्ट हो जाते हैं। 

भारत का लक्ष्य 30 से 35 प्रतिशत कम कार्बन उत्सर्जन करना : मोदी 

 

 

श्री राम गौशाला की है घटना
जानकारी के मुताबिक, यह घटना सरदारशहर में बिल्युबास रामपुरा की श्रीराम गोशाला की है। अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार शाम के बाद से इस गोशाला में 80 गायों की मौत हो चुकी है जबकि कुछ अन्य भी बीमार हैं। पशुपालन एवं चिकित्सा विभाग की टीमें मौके पर मौजूद हैं। विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. जगदीश बरबड़ ने बताया कि गोशाला में शुक्रवार शाम को गायें अचानक बीमार होने लगी। रात में 80 गायों ने दम तोड़ दिया। कुछ और गायें भी बीमार हैं। हालांकि उनमें से ज्यादातर की हालत ठीक है। उन्होंने बताया कि संभवत: कुछ विषाक्त चीज खाने के कारण ऐसा हुआ। चारे के नमूने लेकर उसे जांच के लिए भेजा गया है। 

भारत का लक्ष्य 30 से 35 प्रतिशत कम कार्बन उत्सर्जन करना : मोदी   

पंचकुला में अचानक 70 गायों की मौत हो गई थी
गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले बीते महीने पंचकुला के माता मनसा देवी मंदिर के पास गौशाला में फूड प्वाइजनिंग की वजह से 70 गायों की मौत हो गई थी। वहीं, 30 गायों का इलाज चल रहा था। बताया जा रहा था कि देर शाम बाहर से आए शख्स ने इन गायों को खाना डाला था। गायों की हालत खाना खाने के बाद खराब हो गई, जिसके बाद सुबह होते तक 70 गायों की मौत हो गई। वहीं, पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गई थी। इसके साथ ही भविष्य में गौशाला में चारा डालने से पहले उसकी जांच के निर्देश भी दिए गए थे। 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.