Saturday, Jan 22, 2022
-->
rajya sabha monsoon session parliament session sobhnt

राज्यसभा में उप-सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज

  • Updated on 9/21/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कृषि बिल पर राज्यसभा (Rajyasabha) में विपक्ष के बवाल के बाद बिल तो पास हो गया मगर गुस्साए विपक्षी दल के सांसदों उप- सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ले आए। जिस पर नाराज सभापति वैंकया नायडू (M. Venkaiah Naidu) ने सभी सांसदों कोखरी-खरी सुनाने के साद ही अविश्वास प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि यह राज्यसभा का सबसे खराब दिन था। सांसदों को अपने इस तरह के व्यवहार का आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। 

भारत और चीन के बीच आज कोर कमांडरों की वार्ता, पांच सूत्री सहमति पर होगी बातचीत

 उप-सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव किया खारिज
सभापति वैंकया नायडू ने सांसदों को फटकार लगाते हुए कहा कि आज का दिन राज्यसभा का सबसे खराब दिन था। कुछ सांसदों ने पेपर फेंका, माइक तोड़ा रुल बुक को फेंका गया। इन सब चीजों से में बेहद दुखी हूं। उपसभा पति को धमकी दी गई सांसदों का यह व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। मेरा सुझाव है कि उन्हें खुद का आत्मनिरीक्षण करना चाहिए।  

उद्धव-आदित्य और सुप्रिया सुले की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, झूठा चुनावी हलफनामा देने का आरोप

किसान सरकार के खिलाफ उतरे सड़कों पर
गौरतलब है कि पूरे देश में किसान सरकार ने नए कृषि अध्यादेशों के खिलाफ सड़कों पर उतरे हुए हैं। उन्हीं का समर्थन करते हुए विपक्षी पार्टियां राज्यसभा में इस बिल का विरोध कर रही थी। मगर तमाम हंगामे के बाद भी यह बिल दोनों सदनों से पास हो गया है। फिलहाल सभापति ने हंगामा करने वाले कई सांसदों को निलंबित कर दिया है।  

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.