Tuesday, Nov 30, 2021
-->
rajyasabha tmc dinesh trivedi mamta banerjee sobhnt

बजट के दौरान TMC सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा, बोले- मुझे हो रही घुटन

  • Updated on 2/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज राज्यसभा में तृण कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है, राज्यसभा में टीएमसी (TMC) के बड़े नेता दिनेश त्रिवेदी (Dinesh Trivedi) ने ऐलान किया है कि वह पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। बता दें इस्तीफा देते समय त्रिवेदी ने कहा है कि उन्हें इस पार्टी में घुटन हो रही है। बता दें त्रिवेदी की तरफ से यह एक्शन जब लिया गया जब पार्टी ने उन्हें बजट सत्र पर चर्चा के लिए स्पीकर बनाकर भेजा था। पार्टी के लिए यह बहुत ही शर्मिंदगी का पल है। जब पार्टी के इतने बड़े नेता ने राज्यसभा में इस्तीफा दे दिया।  

बंगाल में BJP के सीएम उम्मीदवार पर बोले अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय नहीं, बंगाल का ही होगा अगला चेहरा

 

 

RBI ने कसा इस बैंक पर शिकंजा, 6 महीने तक नहीं निकाल पाएंगे पैसे

बोले- घुटने हो रही महसूस
बता दें हालांकि दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे के समय मौजूद सभापति ने उन्हें उचित प्रकिया का पालन करने की भी सलाह दी थी। बता दें त्रिवेदी जब पार्टी की तरफ से बजट चर्चा पर बोलने के  लिए खड़े हुए तो उन्होंने बजट की जगह यह कहना शुरु  कर दिया कि उन्हें घुटन महसूस हो रही है। वह कहते हैं कि हमारी पार्टी ने मुझे यह भेजा उसके लिए मैं उनका आभारी हूं मगर हम राज्य में हिंसा पर कुछ नहीं कह पा रहे हैं। इससे मेरी आत्मा मुझसे कह रही है कि अगर मैं इस सीट पर बैठकर कुछ नहीं बोल सकता तो मुझे इस पार्टी से इस्तीफा दे देना चाहिए।  

बंगाल में BJP के सीएम उम्मीदवार पर बोले अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय नहीं, बंगाल का ही होगा अगला चेहरा

लोगों के लिए काम करता रहूंगा
वह कहते हैं कि मैं अपने राज्य के लोगों के लिए काम करता रहूंगा। बता दें त्रिवेदी के इस्तीफे के बाद राज्यसभा में पार्टी के सांसद  सुखेंदु एस रॉय ने कहा है कि हमारी पार्टी का नाम तृणमूल कांग्रेस है और तृणमूल का नाम है जमीनी स्तर से जुड़ा हुआ। वह कहते हैं कि हम राज्यसभा में जल्द ही जमीनी स्तर के कार्यकर्ता को भेजने वाले हैं। वह लोकसभा में पार्टी की तरफ से इस इस्तीफे पर किसी ने कुछ नहीं कहा। पार्टी के सांसद सौगात राय ने इस पर नो कमेंट की टिप्पणी कर दी। 

चीन: राहुल गांधी ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- डरपोक PM ने किया सैनिकों का अपमान 

दिलीप घोष ने दिया ऑफर
त्रिवेदी के इस्तीफे के बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि वह जल्द ही बीजेपी को ज्वाइन कर सकते हैं, दूसरी तरफ त्रिवेदी के इस्तीफे के बाद बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि सही व्यक्ति गलत जगह पर फंस गया है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह उनको रेल मंत्री के पद से हटाया गया। वह ,सब कुछ इतिहास है। वह कहते हैं कि अगर दिनेश बंगाल के लिए काम करना चाहते हैं तो बीजेपी में उनकी स्वागत है।  

 

ये भी पढ़ें:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.