Thursday, Apr 09, 2020
ram-mandir-preparation-to-start-after-holi-says-nripendra-mishra

होली के बाद राम मंदिर के पहले चरण का शुभारंभ, पत्थरों की सफाई से होगी शुरुआत: नृपेंद्र मिश्र

  • Updated on 3/1/2020

नई दिल्ली /टीम डिजिटल। ‘बचपन से ही बच्चा-बच्चा राम का जन्मभूमि के काम का...’ सुनती आई पीढ़ी का ये सपना आखिरकार सच होने के काफी करीब पहुंच चुका है। जन्मभूमि (janam bhumi) के ट्रस्ट की रफ्तार को देखते हुए अनुमान लगाया जा सकता है कि कागजों से उतर कर नक्शा बहुत थोड़े दिनों में जमीन पर आकार लेने लगेगा। ट्रस्ट (trust) के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा (nripendra mishra) ने आला अधिकारियों के साथ बैठक के कई चरण के बाद होली के बाद पुराने पत्थरों की सफाई का ऐलान कर दिया है। ट्रस्ट के सामने चुनौती है कि राम मंदिर को बेहद भव्य भी बनाना है और विहिप (vhp) के नक्शे और भक्तों की आस्था का भी ख्याल रखना है।

राममंदिर के निर्माण को लेकर बड़ा ऐलान, छह माह में शुरू होगा काम

मंदिर के दर्शनों के बाद होली के बाद की तारीख मुकर्रर
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार की ओर से गठित श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष पूर्व आई$.ए.एस. नृपेंद्र मिश्र ने सुबह 9.30 बजे अयोध्या पहुंचकर रामलला के दर्शन किए। उनके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी दर्शन के लिए पहुंचीं। मिश्र ने ट्रस्ट सदस्यों के साथ 2 घंटे तक बैठक की और बताया कि होली के बाद से पुराने पत्थरों की सफाई का काम शुरू होगा।

PM मोदी से मिले राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य, अयोध्या आने का दिया न्यौता

सर्किट हाऊस में ही अधिकारियों के साथ बैठक
वहीं उन्होंने सर्किट हाउस में कमिश्नर,डी.एम., एस.एस.पी. के साथ बैठक की। उनके साथ वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की तकनीकी टीम के प्रमुख ए.के. मित्तल और एल.एन.टी. के इंजीनियर दिवाकर त्रिपाठी भी थे। बैठक में पूर्व आई.ए.एस. गृह विभाग अशोक सिंह भी मौजूद रहे।

राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बने नृत्यगोपाल दास, महामंत्री चंपत राय को बनाया

पूरी टीम के साथ अयोध्या पहुंचे हैं नृपेंद्र मिश्रा
नृपेंद्र मिश्र की पूरी टीम उनके साथ अयोध्या आई है।  सुरक्षा मामलों को लेकर जहां अशोक सिंह के पास काफी अनुभव है वहीं राम मंदिर निर्माण को लेकर ए.के. मित्तल और दिवाकर त्रिपाठी श्री मिश्र के साथ लोकेशन देखकर भव्य परिसर से लेकर मंदिर निर्माण की रूपरेखा तैयार करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.