Sunday, Oct 02, 2022
-->

खुलासा! भोपाल जेल में सुरक्षा की लापरवाही से भागे थे कैदी

  • Updated on 11/4/2016

Navodayatimesनई दिल्ली (टीम डिजिटल): मध्य प्रदेश की सेंट्रल जेल से भागे 8 आतंकियों के एनकाउंटर का मामला सियासत जमकर गरमाई है। इस एनकाउंटर को लेकर अब एक बड़ा खुलासा हुआ है। एक टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा की लापरवाही के चलते आरोपी जेल से भागने में कामयाब हुए हैं।

भोपाल एनकाउंटर: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने, हुए कई बड़े खुलासे!

खुलासा हुआ है कि जिस दिन कैदी जेल से भागे थे उस दिन जेल की सुरक्षा की बजाए 80 गोर्ड बीआईपी सुरक्षा में थे। करीब 80 सुरक्षाकर्मी अधिकारियों के यहां सुरक्षा मुहया करा रहे थे। वहीं, जेल ब्रेक के दिन सेंट्रल जेल में केवल 30 सुरक्षाकर्मी थे।

जबकि सेंट्रल जेल में सिमी आतंकियों समेत 30 हजार कैदी हैं, फिर भी उस दिन केवल 30 सुरक्षाकर्मी ही थे। जिस कारण से सुरक्षा की लापरवाही सामने आई है।

भोपाल एनकाउंटर: CM शिवराज पहुंचे शहीद कॉन्स्टेबल रमाशंकर के घर, अर्थी को दिया कंधा

बता दें जिस दिन से सिमी के सदस्य जेल से फरार हुए थे उसी वक्त से पुलिस  और इस मठभेड़ पर लगातार सवाल उठ रहे थे। ऐसे में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से कई सवालों के जवाब मिल जाएंगे। फिलहाल पुलिस ने 8 सदस्यों के कपड़ों को भी फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.