Tuesday, Dec 07, 2021
-->
Rift in RJD-Congress grand Alliance in Bihar

बिहार में राजद-कांग्रेस महागठबंधन में पड़ी दरार

  • Updated on 10/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार की ज्वाइनिंग के बाद बिहार में कांग्रेस और राजद के बीच मनमुटाव बढ़ता दिख रहा है। राज्य की दो विधानसभा सीटों पर प्रस्तावित उपचुनाव में राजद की ओर से उम्मीदवार घोषित करने के बाद अब कांग्रेस ने भी अपना प्रत्याशी उतार दिया है। इसके बाद कांग्रेस-राजद के महागठबंधन में दरार की बातें हो रही हैं।

भाजपा विधायक ने ममता बनर्जी की तारीफ में गढ़े कसीदे, पीएम मोदी से दिखे नाराज

बिहार की जिन दो विधानसभा सीटों पर 30 अक्तूबर को उपचुनाव होने उसमें से कुशेश्वरस्थान सीट कांग्रेस ने अपने लिए मांगा था, लेकिन राजद ने तारापुर के साथ ही कुशेश्वरस्थान सीट पर भी अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। कांग्रेस ने राजद को अपने फैसले पर पुनर्विचार कर कुशेश्वरस्थान सीट छोड़ने को कहा, मगर राजद ने इसकी अनसुनी कर दी। इसी बीच जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष रहे वामपंथी नेता कन्हैया कुमार की कांग्रेस में एंट्री हुई। इस पर राजद की ओर से जिस तरह की प्रतिक्रिया आई, उसी से अंदाजा लगाया जाने लगा था कि महागठबंधन में दरार पड़ चुकी है। एक तरफ जहां राजद प्रत्याशी मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करते दिखे, वहीं कांग्रेस ने भी दोनों विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। बिहार की कुशेश्वरस्थान (आरक्षित) पर अतिरेक कुमार और तारापुर सीट पर राजेश कुमार मिश्रा को कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित किया है। उपचुनाव में अब एनडीए के सामने राजद और कांग्रेस भी आमने-सामने दिखाई देंगे।

RSS प्रमुख के इशारे पर देश को आर्थिक गुलामी की ओर ले जा रही है मोदी सरकार : कांग्रेस

वहीं, कांग्रेस ने मंगलवार को असम की गोसाईगांव सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए जोवेल तुडू, तमुलपुर से भास्कर दहल, ठौरा से मनोरंजन कंवर, महाराष्ट्र की देगलर (आरक्षित) पर जितेश राव साहेब अन्तापुरकर, आन्ध्र प्रदेश की बद्वल (आरक्षित) श्रीमती पी.एम कमलम्मा, हिमाचल प्रदेश की फतेहपुर सीट पर भवानी सिंह पठानिया, अरकी सीट पर संजय अवस्थी, जुब्बल कोतखाई सीट पर रोहित ठाकुर, मध्य प्रदेश की जोबट विधानसभा सीट पर महेश पटेल को प्रत्याशी घोषित किया है।

मंडी लोकसभा सीट पर वीरभद्र की पत्नी को टिकट

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा वीरभद्र को प्रत्याशी घोषित किया है। प्रतिभा वीरभद्र पूर्व सांसद हैं और 14वीं लोकसभा की सदस्य रही हैं। वहीं, मध्य प्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने राज नारायण सिंह पूर्णी को उपचुनाव का उम्मीदवार बनाया है।

 

comments

.
.
.
.
.