Monday, Mar 01, 2021
-->
rjd lalu yadav rims jharkhand health issue bihar sobhnt

लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, सांस लेने में हो रही दिक्कत

  • Updated on 1/22/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के संस्थापक लालू प्रसाद यादव (Lalu prasad yadav) को लेकर खबर आ रही है कि उनकी तबीयत बिगड़ गई है। लालू यादव इस समय में रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। बता दें झारखण्ड (Jharkhand) के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने हमें जानकारी दी है कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब है और उनके फेंफड़ों में दिक्कत महसूस की जा रही है। जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत का भी सामना करना पड़ रहा है।  

आज होगी CWC की बैठक, नए अध्यक्ष के लिए चुनाव होने की संभावना 

तबीयत अचानक खराब हुई है
बता दें डायरेक्टर कामेश्वर प्रसाद ने बताया है कि लालू यादव की तबीयत अचानक खराब हुई है। वह कहते हैं कि उनके फेंफड़ों में संक्रमण है और उनको निमोनिया हुआ है। लालू यादव की कोविड जांच की जा रही है। जिसका कल परिणाम आने वाला है। बता दें सीबीआई की अदालत ने चारा घोटले के मामले में लालू यादव को जेल में बंद किया हुआ है।  लालू काफी लंबे समय से झारखण्ड की जेल में बंद है और स्वास्थ्य खराब होने के बाद रिम्स में अपना इलाज करा रहे हैं।  

उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे भाजपा अध्यक्ष नड्डा  

रिम्स में चल रहा है इलाज 
गौरतलब है कि लालू यादव पिछले एक साल से रिम्स निदेशक के बंगले में रहे हैं। वह वहां रहकर अपना इलाज करा रहे हैं। वह रिम्स में बहुत लंबे समय से अपना इलाज करा रहे हैं। लालू यादव ने पर कई बार सवाल भी खड़े किए गए है कि उनकी तबीयत सच में खराब हुई है या नहीं। लालू यादव की फिलहाल तबीयत को लेकर डॉक्टरों ने चिंता व्यक्त की है। उनका कहना है कि उनका इलाज कोविड की जांच सामने आने के बाद ही किया जा सकता है। 

जानें 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर रैली के लिए कैसी है किसानों और पुलिस की तैयारी 

नीतीश ने सोशल मीडिया पर कसा शिकंजा 
बता दें इसके अलावा बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) हमेशा से ही सोशल मीडिया (Social Media) के खिलाफ रहे हैं। उन्होंने अपने समर्थकों से भी हमेशा कहा है कि वो सोशल मीडिया पर प्रसारित पोस्ट पर भरोसा न करें। लेकिन इसके बाद भी लगातार सरकार के खिलाफ लगातार कुप्रचार सामने आने के बाद अब नीतीश सरकार ने भ्रामक पोस्ट लिखने वालों पर कार्रवाई करने का फैसला लिया है। 

बताया जा रहा है कि नीतीश सरकार सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ लिखने वालों पर नियंत्रण लगाने के लिए क़ानूनी कार्रवाई करने का फैसला लिया है। इस मामलों में जो लोग दोषी पाए जाएंगे उन्हें जेल भी हो सकती है। 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.