Sunday, May 22, 2022
-->
sachin waje who is struggling with heart blockage problem nia court medical report anjsnt

हार्ट ब्लॉकेज की समस्या से जूझ रहे सचिन वाझे, NIA कोर्ट ने मांगी मेडिकल रिपोर्ट

  • Updated on 4/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एंटीलिया केस(Antilia) में एनआईए (NIA)की कस्टडी में मौजूद  मुंबई पुलिस के पूर्व ऑफिसर सचिन वाझे की आज कस्टडी खत्म हो रही है। ऐसे में सचिन वाझे के वकील ने एनआईए कोर्ट में एक अर्जी डाली है कि सचिन वाझे के सीने में दर्द रहता है और उसके हार्ट में दो ब्लॉकेज भी है।

रेप का झूठा आरोप लगा कर फंसी युवती, हो सकती है 7 साल की सजा

काडियोलॉजिस्ट से मिलने की डाली अर्जी
 ऐसे में वाझे को काडियोलॉजिस्ट से मिलवाया जाए।वकील की उस अर्जी पर एनआईए कोर्ट ने सचिन वाझे की मेडिकल रिपोर्ट मांगी है।उस रिपोर्ट के आधार पर ही कोर्ट कुछ फैसला करेगी। इतना ही नहीं आज उसे कोर्ट में पेश भी किया जाएगा।

30 दिन की कस्टडी मांग सकती है एनआईए
मनसुख हिरेन मर्डर केस और एंटीलिया केस के मुख्य आरोपी सचिन वाझे पर UAPA की कई धाराए लगाई गई हैं। जिसके कारण आज एनआईए उसकी 30 दिन की कस्टडी और मांग सकती है। 

देश में कोरोना का खतरानाक कहर, अप्रैल में वायरस मचा सकता है कोहराम

NIA ने मिस्ट्री गर्ल को किया गिरफ्तार
आपको बता दें कि एंटीलिया केस की जांच कर रही एनआईए ने उस मिस्ट्री गर्ल की  गुत्थी को सुलाझाना शुरु कर दिया है। जो निलंबित अधिकारी सचिन वाझे के साथ होटल में नजर आई थी। इस केस की जांच कर रही एनआईए ने मुंबई में कई जगह पर छापेमारी की। इसी दौरान जब वो गुरुवार को टीम ने ठाणे के एक फ्लैट की तलाशी ली। उस दौरान उन्होंने वहां से एक महिला को हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि हिरासत में ली गई महिला सचिन वाझे की करीबी सहयोगी है। 

 हुई पूछताछ
 एक मीडिया हाउस की रिपोर्ट के मुताबिक महिला को हिरासत में लेने के बाद एनआईए की टीम उससे सचिन वाझे को लेकर सवाल जवाब कर रही है। एक अधिकारी ने बताया कि वो महिला सचिन के साथ काम करती थी। उसका काम उसके काले पैसे को सफेद करना था। 

J-K: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी किया ढेर, मुठभेड़ जारी

वाझे के करीबी अफसरों को क्राइम ब्रांच से हटाया
बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने अपने अधिकारियों के पोस्टिंग में फेरबदल की है। सरकार ने मुंबई पुलिस में बड़ा फेरबदल करते हुए 86 अफसरों और कर्मचारियों का ट्रांसफर कर दिया है। जानकारी के मुताबिक इनमें 65 अधिकारी मुंबई क्राइम ब्रांच के हैं, जिसमें एंटीलिया मामले में विवादित अफसर सचिन वाझे की तैनाती थी। एनआईए द्वारा सचिन वाझे की गिरफ्तारी के बाद से माना जा रहा है कि सरकार ने उसके करीबी अफसरों को क्राइम ब्रांच से हटाया है। सरकार ने जिन अधिकारियों का ट्रांसफर किया है, उनमें पीआई, एपीआई और पीएसआई लेवल के अफसर शामिल हैं।

 

comments

.
.
.
.
.