Wednesday, Jan 26, 2022
-->
sc to hear plea for cancellation of 12th examination on may 31 anjsnt

12 वीं की परीक्षा रद्द करने संबंधी याचिका पर 31 मई को सुनवाई करेगा SC

  • Updated on 5/28/2021

नई दिल्ली/टीमि डिजिटल। उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि देश भर में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर 12वीं की कक्षा रद्द करने के निर्देश देने के अनुरोध वाली याचिका पर वह 31 मई को सुनवाई करेगा।यह मामला सुनवाई के लिए न्यायमूॢत ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी की पीठ के समक्ष आया था।   

सोशल मीडिया और फोन कॉल पर केंद्र की निगरानी का दावा Fake, कहा- नहीं है कोई ऐसा नियम

 पीठ ने पूछा ये
सुनवाई की शुरुआत में, पीठ ने याचिकाकर्ता ममता शर्मा से पूछा कि क्या उन्होंने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील को याचिका की प्रति दी है या नहीं। याचिकाकर्ता ने जब कहा कि वह मामले के पक्षों को प्रति सौंपेंगी तो पीठ ने कहा, च्च्आप यह करें। हम इस पर सोमवार (31 मई) को सुनवाई करेंगे।पीठ ने कहा, च्च्हम याचिकाकर्ता के वकील को याचिका की अग्रिम प्रति प्रतिवादियों- केंद्रीय एजेंसियों, सीबीएसई के वकील और इंडियन स्कूल र्सिटफिकेट एग्जामिनेशन (आईएससीई) को सौंपने की अनुमति देते हैं।याचिका में केंद्र, सीबीएसई और आईएससीई को मामले में प्रतिवादी बनाने को कहा गया है।

जयशंकर से मुलाकात के बाद अमेरिकी एनएसए का ट्वीट, कहा- मिलकर खत्म करेंगे कोरोना महामारी

1 जून को होगा फैसला
वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति माहेश्वरी ने कहा कि सीबीएसई एक जून को इस मुद्दे पर फैसला ले सकती है।आईएससीई का पक्ष रख रहे वकील ने पीठ को बताया कि चूंकि मामले की सुनवाई शीर्ष अदालत कर रही है, अत: उच्च न्यायालयों को इस पर सुनवाई करने की जरूरत नहीं है।पीठ ने कहा कि सोमवार तक कुछ नहीं होगा।याचिकाकर्ता ने जब पीठ से कहा कि शीर्ष अदालत मुद्दे पर स्वत: संज्ञान ले सकती है तो पीठ ने कहा कि आशावादी बनें रहें। हो सकता है सोमवार तक कुछ समाधान निकल आए। हम सोमवार को इस पर सुनवाई करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.