Friday, Jul 30, 2021
-->
sharad pawar pawar said gogai comments on judiciary are shocking worrying rkdsnt

पवार बोले- न्यायपालिका पर की गई गोगाई की टिप्पणियां चौंकाने वाली, चिंताजनक

  • Updated on 2/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने रविवार को भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश एवं राज्यसभा सांसद रंजन गोगाई द्वारा न्यायपालिका को लेकर की गई कथित टिप्पणियों को ‘‘चौंकाने वाल’’ और ‘‘चिंताजनक करार दिया। वहीं, नासिक में शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि गोगोई के बयान को गंभीरता से लेना चाहिए। साथ ही कहा कि पूर्व प्रधान न्यायाधीश को अपने कार्यकाल के दौरान के उदाहरण देकर समझाना चाहिए कि वह ऐसा क्यों सोचते हैं? 

ONGC का शुद्ध लाभ 67 फीसदी लुढ़का, तेल-गैस कीमतों में कमी बनी वजह!

उन्होंने कहा, ‘‘ हालांकि, अब वह भाजपा के आशीर्वाद से राज्यसभा सदस्य हैं। आप कई वर्षों तक न्यायपालिका का हिस्सा रहे हैं और सेवानिवृत्त होने के बाद आप ऐसा कहते हैं।’’ गोगोई ने कथित तौर पर कहा था कि न्यायपालिका ‘‘जीर्ण ’’ स्थिति में है और मुकदमों के लंबित रहने को लेकर ङ्क्षचता व्यक्त की थी। 

दिनेश त्रिवेदी को लेकर ममता की पार्टी TMC ने मोदी सरकार पर बोला हमला

पुणे में एक कार्यक्रम से इतर शरद पवार ने कहा, ‘‘ पिछले सप्ताह, मैंने कहीं पढ़ा था कि प्रधानमंत्री ने उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों की एक बैठक के दौरान कहा था कि भारतीय न्यायपालिका का स्तर काफी उच्च है। हम सभी इस पर खुशी महसूस करते हैं। 

कांग्रेस बोली- सीतारमण देश की अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक हैं

हालांकि, देश के पूर्व प्रधान न्यायधीश द्वारा दिया गया बयान बेहद चौंकाने वाला है, जिन्हें अब राज्यसभा भेजा गया है। मैं यह नहीं जानता कि क्या उन्होंने न्यायपालिका की सच्चाई को बताने का प्रयास किया?’’      राकांपा नेता ने कहा कि यह बयान सभी के लिए चिंताजनक है।     

बजट सत्र का पहला चरण खत्म: भाजपा-कांग्रेस के बीच विशेषाधिकार हनन का वार-पलटवार

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.