Sunday, Jun 13, 2021
-->
social media t raja singh bjp platform facebook shashi tharoor sobhnt

फेसबुक ने BJP विधायक टी राजा सिंह के अकाउंट को किया बैन, कहा- नियमों का किया उल्लंघन

  • Updated on 9/3/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सोशल मीडिया (Social Media) पर भड़काऊ भाषण देने का मामले में फेसबुक (Facebook) ने भाजपा विधायक टी राजा सिंह (T Raja singh) के अकाउंट को बैन कर दिया है। यह वहीं भाजपा विधायक हैं जिनकी पोस्ट का लेकर फेसबुक पर पक्षपात करने के आरोप लग रहे थे। कांग्रेस समेत विपक्ष ने फेसबुक पर बीजेपी (BJP) के साथ मिलीभगत होने का आरोप लगाया था। 

बिहार विधानसभा चुनाव: सीट बंटवारे के लिए RJD प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मिले RLSP नेता

नियमों का किया उल्लंघन
फेसबुक (Facebook) की तरफ से कार्रवाही करते हुए कहा गया है कि हमारे प्लेटफॉर्म (Platform) पर हिंसा और नफरत को बढ़ावा देने से रोकने के लिए जो नीतियां बनाई गई है। उसका विधायक टी राजा सिंह उल्लंघन कर रहे थे। जिसके बाद यह कार्रवाही की गई है। फेसबुक ने कहा है कि संभावित नियमों के उल्लंघन करने से रोकने की प्रकिया व्यपाक है। इसलिए हमने उन पर यह कार्रवाही की है। 

भारत के खिलाफ PAK-CHINA की इस साजिश को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने किया फेल

फेसबुक के अधिकारी हुए पेश
वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस सांसद शशि थरुर (Shashi Tharoor) की अध्यक्षता में सूचना प्रौद्योगिकी मामलों पर संसद की स्थायी समिति की बैठक में बुधवार को एक फेसबुक अधिकारी पेश हुए थे। इस दौरान उनसे राजनीतिक रुप से भेदभाव और पक्षपात करने वाले कंटेंट का समर्थन देने के लिए फेसबुक से सवाल किए हैं। 

चेन्नई के हाई प्रोफाइल लव जेहाद मामले में भगोड़ा जाकिर नाईक आरोपी

कोई फेसबुक पेज नहीं है
वहीं बीजेपी विधायक टी राजा सिंह का कहना है कि वह बताना चाहते हैं कि उनका कोई फेसबुक पेज नहीं है। उनके नाम से कोई और इस फेसबुक पेज को इस्तेमाल कर रहा है। वह इसके लिए जिम्मेदार नहीं होगे। 

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.