Friday, Dec 09, 2022
-->
soldier-on-duty-tiger-hill-suddenly-snow-fell-martyrs-buldhana-prsgnt

टाइगर हिल पर तैनात था सेना का जवान, अचानक बर्फ में दबकर गई जान

  • Updated on 12/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के द्रास सेक्टर में टाइगर हिल इलाके में भारतीय सेना का जवान बड़ी ही मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी कर रहा था लेकिन तभी अचानक बर्फ का ढेर उस पर आ गिरा। ये ढेर इतना ज्यादा था कि जवान उसके नीचे आकर दबकर शहीद हो गया। 

यह जवान महाराष्ट्रे के बुलढाणा जिले का बताया जा रह है। 15 दिसंबर के दिन उसकी तैनाती जम्मू-कश्मीर के द्रास सेक्टर में थी जहां ड्यूटी के दौरान ही उसपर बर्फ का बड़ा ढेर गिर गया। इस बर्फ के ढेर से वहां तैनात जवान प्रदीप साहेबराव मांदले की बर्फ में दबकर मर गया।

जम्मू-कश्मीर में चुनाव से आतंकी संगठनों में बौखलाहट, दहशतगर्दों के मंसूबे हुए फेल

बताया जा रहा है कि यह प्रदीप मांदले नामक यह जवान महाराष्ट्र के बुलढाणा ज़िले के सिंदखेड़राजा तहसील के प्लसखेड़ चक्का गांव के रहने वाले थे। 30 साल के प्रदीप साहेबराव मांदले द्रास सेक्टर में स्थित टाइगर हिल कैंपस में अपनी ड्यूटी निभा रहे थे। 

प्रदीप साहेबराव मांदले 15 दिनों की छुट्टी में अगस्त महीने में वह अपने गांव आए हुए थे। अपने भाई के शहीद होने के बाद जवान प्रदीप के भाई ने कहा है मुझे गर्व है कि मेरा भाई देश के लिए शहीद हुआ है, भाई तुम अमर हो। 

जम्मू- कश्मीर: DDC चुनाव के लिए वोटिंग जारी, मतदान केंद्रों पर लगी लंबी कतार

बता दें प्रदीप साहेबराव मांदले वर्ष 2009 में 10 महार रेजिमेंट में भर्ती हुए थे। प्रदीप के 2 छोटे भाई भी हैं जिसमें से एक फौज में है तो दूसरा भाई कृषि सहायक यानी किसानी का काम करते हैं। शहीद प्रदीप साहेबराव मांदले की पत्नी और 3 बेटे हैं। मिली जानकारी के अनुसार उनका अंतिम संस्कार 20 दिसंबर को उनके गांव में किया जाएगा।

बता दें, कश्मीर में आज न्यूनतम तापमान शून्य से और नीचे चला गया है। आगे और भी मौसम सर्द होने के आसार जताये जा रहे हैं। ऐसे हालातों में भारतीय जवान तैनाती दे रहे हैं। बर्फ में दब कर मरने का मामला पहले भी समाने आता रहा है। इसे सेना की बड़ी क्षति समझा जाना चाहिए।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.