Wednesday, Jun 26, 2019

NEET परीक्षा परिणाम: 2 छात्रों की आत्महत्या के बाद स्टालिन ने की ये मांग

  • Updated on 6/6/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) में विफल होने के बाद तमिलनाडू (Tamil Nadu) के दो छात्रों ने आत्महत्या कर ली। इस मामले को ध्यान में रखते हुए डीएमके (DMK) प्रमुख एमके स्टालिन ने तमिलनाडू के छात्रों के लिए इस परीक्षा में छूट की मांग की है।

बता दें कि तमिलनाडू के तिरुपुर की एक लड़की ने और पट्टुकोट्टई के एक लड़के ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) में फेल होने पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

डिप्रेशन में उठाया कदम

पुलिस के अनुसार ये लड़की नीट परीक्षा पास करने में विफल रही और डिप्रेशन में उसने अपने घर में कथित तौर पर फांसी लगा ली। बता दें कि नीट परीक्षा परिणामों की घोषणा बुधवार सुबह की गई।

12 वीं में मिले थे 490 अंक

बताया जा रहा है कि मृतका को नीट में पास होने और मेडिकल पाठ्यक्रम में दाखिला मिलने की उम्मीद थी. मृतका ने 12 वीं कक्षा की परीक्षा में 490 अंक प्राप्त किए थे।

नेहरू प्लेस और बदरपुर के बीच मेट्रो सेवाओं में देरी, परेशान दिखे हजारों यात्री

12 वीं में 90% अंक लाकर भी NEET में हुआ फेल

पट्टुकोट्टई जिले के एक अन्य छात्र ने भी नीट परीक्षा में पास न होने पर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि ये छात्र भी एक मेधावी छात्र था और उसने बोर्ड परीक्षाओं में 90% अंक हासिल किए थे।

NEET 2019 के परिणाम सामने आने के बाद उसने आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद, राज्य में NEET पर प्रतिबंध लगाने के बारे में बहस फिर से शुरू हो गई है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव: 7 के बाद 70 पर बीजेपी की नजर, रणनीति के लिए बैठकों का दौर शुरू

पहले भी हुई थी ऐसी घटना

गौरतलब है कि साल 2017 में भी एक लड़की ने इसी कारण आत्महत्या की थी जिसके चलते स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश था। जिसके बाद राज्य के अधिकांश राजनीतिक दलों ने नीट परीक्षा का विरोध किया था।

‘JNU प्रवेश परीक्षा का प्रश्नपत्र व्हाट्सअप पर हुआ लीक’, प्रशासन पर सवालिया निशान

NEET के औचित्य पर सवाल

डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने राज्य के लिए NEET के औचित्य पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि इससे गांवों के छात्रों को नुकसान होता है। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.