Friday, Jan 21, 2022
-->
support-is-being-received-in-many-countries-of-the-world-preparations-for-anniversary-intensify

दुनिया के कई देशों में मिल रहा है समर्थन, किसान मजदूर संघर्ष दिवस आज, वर्षगांठ की तैयारियां तेज 

  • Updated on 11/23/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। शुक्रवार को किसानों के लगातार संघर्ष के 12 महीने पूरे होने के रूप में देशभर में बड़े कार्यक्रमो की जोरदार तैयारियां चल रही हैं। यह दावा करते हुए किसान नेताओं ने कहा कि हजारों किसान दिल्ली के आसपास के मोर्चा स्थलों पर पहुंच रहे हैं और दिल्ली से दूर राज्यों की राजधानियों में ट्रैक्टर रैलियों के अलावा अन्य विरोध प्रदर्शनों का आयोजन किया जाएगा। यह दिन आंदोलन की आंशिक जीत के रुप में मनाया जाएगा और शेष मांगों पर कार्यक्रमों में जोर दिया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान आंदोलन के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। 
         संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि प्रवासी भारतीयों के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय किसान संगठनों द्वारा दुनिया भर में एकजुटता कार्यक्रमों की योजना बनाई जा रही है और 26 नवम्बर को लंदन में भारतीय उच्चायोग पर प्रदर्शन होगा। इसके अलावा कनाडा के वैंकूवर में स्लीप आउट होगा। जबकि फ्रांस, कैलिफोर्निया में कार रैली का आयोजन किया जा रहा है और अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक सिटी मार्च का भी आयोजन होगा। किसानों ने साफ किया कि दिल्ली में सभी मोर्चों पर आंदोलन चल रहे हैं। 
       किसान नेताओं ने आरोप लगाया कि हमें बांटने का प्रयास जारी है और उन्हें भाजपा और अन्य द्वारा मजदूर वर्ग के खिलाफ भी खड़ा किया जा रहा है। हालांकि विरोध कर रहे किसान जानते हैं कि वे एकजुट हैं और उनकी ताकत बढ़ रही है। एसकेएम की लड़ाईए जब उसने 3 काले कानूनों को निरस्त करने और बिजली संशोधन विधेयक के मसौदे को वापस लेने के कहा था, आम नागरिकों को ध्यान में रखते हुए और खाद्य कीमतों को सस्ती बनाने, पीडीएस प्रणाली को संरक्षित करने आदि के लिए था। वहीं उन्होने कहा कि बुधवार को छोटू राम की जयंती पर किसान मजदूर संघर्ष दिवस के रूप में मनाई जाएगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.