Wednesday, Aug 10, 2022
-->

Bhopal एनकाउंटर में मारे गए सिमी आतंकियों को दिया 'शहीद' का दर्जा

  • Updated on 11/24/2016

Navodayatimesनई दिल्ली (टीम डिजिटल):  मध्यप्रदेश के भोपाल एनकाउंटर में मारे गए सभी सिमी आतंकियों को 'शहीद' का दर्जा दिया गया है। हालांकि अब तक ये पता नहीं चल पाया है कि इनके कब्र पे 'शहीद' का शिलालेख किसने लगाया है। लेकिन इस घटना ने एक बार फिर से नए विवादों को जन्म दे दिया है। Blog: फरार आतंकियों के मारे जाने पर गंदी राजनीति क्यों?

जानकारी के मुताबिक, एनकाउंटर में मारे गए इन सिमी आतंकियों को 1 नवंबर की रात 11 बजे खंडवा के कब्रिस्तान में दफनाया गया था। बाद में कुछ लोगों ने उनकी कब्र पर शिलालेख लगाकर उन्हें 'शहीद' बता दिया। खुलासा! भोपाल जेल में सुरक्षा की लापरवाही से भागे थे कैदी

बता दें, 30-31 अक्टूबर की रात को उच्च सुरक्षा वाली भोपाल सेंट्रल जेल से सिमी के आठ लोग जेल के एक प्रधान आरक्षक की गला रेतकर हत्या करने के बाद फरार हो गए थे। इसके कुछ घंटों बाद ही भोपाल पुलिस ने शहर के निकट मणिखेड़ा पठार पर इन्हें कथित मुठभेड़ में मार गिराया था।

दिग्विजय सिंह ने उठाए सवाल, कहा- मुसलमान ही क्यों तोड़ता है जेल?

भोपाल एनकाउंटर में अकील, ज़ाकिर हुसैन, अमजद, मोहम्मद सालिक और मोहम्मद अकील नाम के सिमी आतंकी मारे गए थे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.