Wednesday, Apr 08, 2020
tajinder pal singh bagga  filed nomination form hari nagar

BJP के तेजिंदर पाल सिंह बग्गा से जुड़ी जानकारी से उठा पर्दा

  • Updated on 1/25/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Assembly Elections 2020) की तैयारी में जुटी बीजेपी ने इस बार हरिनगर विधानसभा सीट से तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को टिकट दिया है। बीजेपी के उम्मीदवारों की दूसरी सूंची में बग्गा का नाम आने के साथ ही सोशल मीडिया पर बग्गा का नाम ट्रेंड होने लगा था। वहीं अब नामांकन के बाद बग्गा के हलफनामे में दी गई जानकारी की चर्चा भी जोरों पर है।  

BJP स्टार प्रचारकों में सपना गायब, दिल्ली में नहीं करेंगी चुनाव प्रचार

 जानें बग्गा के हलफनामे से जुड़ी जानकारी
हरिनगर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अपने हलफनामे में दी गई जानकारी में उनपर किए गए सभी केस, उनकी पढ़ाई से जुड़ी जानकारी सामने आई है। पूर्व आम आदमी पार्ट (AAP) के नेता प्रशांत भूषण को थप्पड़ मारकर चर्चा में आये तेजिंदर पाल सिंह बग्गा स्कूल ड्रॉप आउट हैं। हलफनामे के मुताबिक बग्गा इग्नू से बैचलर प्रीप्रेटरी प्रोग्राम (BPP) कर रहे हैं। बग्गा ने चीन के राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय से राष्ट्रीय विकास में डिप्लोमा भी किया है।

दिल्ली चुनाव: गठबंधन से नाराज नेता को नीतीश की खरी- खरी, चाहें तो छोड़ दें पार्टी

बीजेपी की 50 से ज्यादा सीट
बीजेपी की ओर से टिकट मिलने के बाद बग्गा लगातार दिल्ली प्रशासित आम आदमी पार्टी पर हमलावर हैं। परिवहन मुख्यालय में आग लगने की खबर पर उन्होंने आप पर वार करते हुए कहा था कि केजरीवाल इस बात से डरे हुए हैं कि इस बार बीजेपी की 50 से ज्यादा सीट आने वाली है और बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ दिल्ली में सरकार बनाने वाली है। यही कारण है कि चुनाव से महज 15 दिन पहले दिल्ली के परिवहन मुख्यालय में आग लगाकर केजरीवाल सरकार ने सारे घोटालों के कागजात जला दिए हैं।

दिल्ली चुनाव: केजरीवाल मटियाला और कालकाजी में करेंगे रैली, काम पर मांग रहे वोट

सोशल मीडिया पर बग्गा लॉक
साल 2017 में बीजेपी ने तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को प्रदेश प्रवक्ता बनाया था। बग्गा सोशल मीडिया (social media) जरिए आए दिन विपक्ष पर निशाना साधते रहते हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी का गठबंधन टूटने के बाद बग्गा ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया था। जिसके बाद ट्विटर ने इनका अकाउंट लॉक कर दिया था, बग्गा का अकाउंट लॉक  किए जानें के बाद से ट्विटर पर हैशटैग #BringBaggaBack भी चलाया गया था। 

दिल्ली चुनाव: BJP के लिए अमित शाह मांगेंगे वोट, आज दो रैलियां

8 फरवरी को होना है मतदान
दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं, वहीं 11 फरवरी को नतीजे सामने आ जाएंगे। चुनाव आयोग (Election Commission) ने इस बार दिल्ली में विधानसभा चुनाव सफलतापूर्वक कराने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। आयोग ने इस बार 13,757 पोलिंग बूथ पर मतदान कराने का फैसला लिया है।

comments

.
.
.
.
.