Friday, May 14, 2021
-->
tamilnadu fire cracker factory sobhnt

तमिलनाडु में हुआ एक बड़ा हादसा, पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 11 की मौत

  • Updated on 2/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तमिलनाडु (Tamilnadu) के विरुधुनगर में से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां की एक पटाखा फैक्ट्री में एक भीषण आग लग गई है। इस आग की चपेट में आकर अभी तक करीब 11 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें एक महिला भी शामिल है। घटना में घायल लोगों में से 4 को अस्पताल में भर्ती किया गया है। बता दें मौके पर आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ी पहुंच चुकी है। आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही है।     

बजट के दौरान TMC सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा, बोले- मुझे हो रही घुटन 

 

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख
बता दें इस घटना पर प्रधानमंंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra modi) ने भी दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि तमिलनाडु के विरुधनगर मे ंहुई घटना से आहत हूं, हादसे में मारे गए लोगों के परिवार के साथ मेरी संवेदना है। वह कहते हैं कि प्रशासन प्रभावित लोगों को मदद करने के लिए काम कर रहा है। 

बजट के दौरान TMC सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा, बोले- मुझे हो रही घुटन 
 

तमिलनाडु सरकार ने किया ऐलान 
बता दें इस घटना के बाद राज्य के सीएम ईके पलानीस्वामी ने राहत की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने घटना में मारे गए लोगों को 3-3 लाख का मुआवजा और घायल लोगों को 1-1 लाख की मदद देने का ऐलान किया है। बता दें कि प्रधानमंत्री ने भी ऐलान किया है कि उनकी तरफ से भी 2 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। वहीं घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। 

कांग्रेस का केंद्र पर हमला, कहा- मुनाफाखोरी में लिप्त है सरकार, राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन की योजना बना

राहुल ने भी किया ट्वीट
बता दें इस घटना पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्षा राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है। राहुल ने ट्वीट करके केंद्र सरकार से पीड़ितों की मदद का ऐलान किया है। राहुल ने कहा है कि तमिलनाडु के विरुधुनगर में पीड़ित लोगों के परिवार के साथ दिल से संवेदना है। वह कहते हैं कि जो लोग अभी अंदर फंसे हुए हैं। उनके बारे में सोच कर दिल घबरा जाता है।  

 

ये भी पढ़ें:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.