Sunday, Sep 19, 2021
-->
telangana mill owners understand workers'''' pain - free bread, clothes and houses anjsnt

तेलंगाना: मिल मालिकों ने समझा कर्मचारियों का दर्द- दिया मुफ्त रोटी , कपड़ा और मकान

  • Updated on 4/21/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटिल। कोरोना वायरस के कारण देश में इस वक्त डर का मौहाल है। कई राज्यों ने इस महामारी को रोकने के लिए कई अहम कदम उठाए हैं जिसमें एक लॉकडाउन भी है। दिल्ली समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन की घोषणा तो कर दी है लेकिन इस घोषणा के बाद प्रवासी मजदूरों में काफी अफरा- तरफी मच गई।

मिल मालिक ने समझा मजदूरों का दर्द
 लॉकडाउन की वजह से काम बंद हो गया है ऐसे में सभी प्रवासी मजदूर पिछले साल की तरह इस साल भी अपने घर लौट रहे हैं। जिसके कई सबूत सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहे हैं। प्रवासी मजदूरों के इस भय को देखते हुए आंध्र प्रदेश के एक मिल मालिक ने अपने मजदूरों के इस दर्द को कम करने के लिए एक अहम कदम उठाया है।

कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में देशभर में 2 लाख 95 हजार से ज्यादा केस, 2023 मौत

खान , मास्क  और सैनिटाइजर्स मिल रहा मुफ्त
 आपको बता दें मिल मालिक अपने मजदूरों को मुफ्त भोजन और रहने की जगह दे रहे हैं। इतना ही नहीं  तेलंगाना के मिल मालिक अपने कर्मचारियों को मास्क, सैनिटाइजर्स, खाना के साथ ङी रहने के लिए अलग से जगह दे रहे हैं।एक मीडिया हाउस के रिपोर्ट के मुताबिक आंध्र प्रदेश के एक मिल मालिक मांचु वेंकेठेशवर्लु ने बताया कि पिछले साल उन्हें वापस लाने के लिए हमने दूसरी चीजों के साथ रेल का किराया भी दिया था।

बढ़ते कोरोना के चलते हीरो मोटोकॉर्प ने 4 दिन के लिए काम बंद करने का किया ऐलान

तेलंगाना में लगा नाइट कर्फ्यू
 हम उन्हें दोबारा वापस नहीं जाने देना चाहते, लेकिन उन्हें इस बात की चिंता है कि यहां दोबारा लॉकडाउन लग सकता है और वे यहां फंस जाएंगे।तेलंगाना में इस वक्त नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। प्रदेश सरकार ने 20 अप्रैल से 1 मई तक राज्य नाइट कर्फ्यू लगा दिया है।जिसकी वजह से मजदूर परेशान नजर आ रहे हैं।

देश में कोरोना का कहर
देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने कहर ढाया हुआ है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 2 लाख 95 हजार 041 केस सामने आए हैं, वहीं देशभर में 2023 लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ा है। देश के कई राज्यों में हालात बेकाबू हो गए हैं। ऑक्सीजन की कमी से अस्पताल परेशान हैं। केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज यानी बुधवार को जारी किए गए आंकडों के अनुसार देश में 24 घंटे में 1 लाख 67 हाजर 457 लोग ठीक हुए हैं। वहीं देश में अब तक कुल 1 करोड़ 56 लाख 16 हजार 130 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 

comments

.
.
.
.
.