Sunday, Dec 15, 2019
tendulkar hopes good innings from ganguly as bcci president

तेंदुलकर को BCCI अध्यक्ष के रूप में गांगुली से अच्छी पारी की उम्मीद

  • Updated on 10/17/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को उम्मीद है कि सौरव गांगुली (Saurov Ganguli) बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका उसी जुनून के साथ निभाएंगे जैसे अपने बेहद सफल करियर के दौरान वह खेला करते थे।

बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष गांगुली का 23 अक्टूबर को बोर्ड की वार्षिक आम सभा (एजीएम) में बीसीसीआई का निर्विरोध अध्यक्ष बनना तय है। 

भारत- PAK के बीच क्रिकेट सीरीज को लेकर सौरव गांगुली ने कही ये बात

तेंदुलकर ने कहा, ‘‘उन्होंने जिस तरह से अपनी क्रिकेट खेली, उन्होंने जिस तरह से देश की सेवा की, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं कि वह (बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर) उसी तरह की क्षमता, लगन और फोकस के साथ अपनी भूमिका निभाएंगे।

’’तेंदुलकर यहां रोड सेफ्टी वल्ड सीरीज लीग की शुरुआत के अवसर पर बोल रहे थे जिसमें वह भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। इसमें वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान, आरपी सिंह और अजित अगरकर भी शामिल हैं। 

मेरीकोम ने World championship के दौरान विरोध दर्ज करने के नियम पर उठाया सवाल

लीग के ब्रांड एंबेसडर तेंदुलकर ने कहा, ‘‘मैं अभ्यास करूंगा और ये सभी क्रिकेटर तैयार हैं। हमने कल फिल्म शूट की थी, इसलिए सभी खिलाड़ी तैयार हैं और लंबे समय बाद मैदान पर लौटना सुखद अहसास है लेकिन जैसे मैंने पहले कहा था कि जब भी आप मैदान पर उतरते हो तो उसका अहसास भिन्न होता है।’’ सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिये आयोजित की जा रही यह लीग अगले साल फरवरी में होगी।  

महिला वनडे रैंकिंग: चोटिल होने के बाद मंदाना ने गंवाया नंबर एक स्थान

सहवाग भी लगता है फिर से तेंदुलकर के साथ पारी का आगाज करने और पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली (BrettLee) जैसे गेंदबाजों का सामना करने को लेकर उत्साहित है।

जो अन्य खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा हैं उनमें वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा, दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स और श्रीलंका तिलकरत्ने दिलशान भी शामिल हैं। लीग के आयुक्त और अपने जमाने के दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी सड़क सुरक्षा के महत्व पर बात की।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.